यूपी: महज 30 रु. घूस नहीं देने पर इलाज के अभाव में बच्चे की मौत

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के अस्पतालों में स्वास्थ्य व्यवस्था का हाल क्या है ये बहराईच की घटना से साफ हो जाता है। जहां महज 30 रुपये की घूस नहीं देने पर एक मासूम को इलाज नहीं मिलता और उसकी मौत हो जाती है।

child dead

ये चौंकाने वाला मामला तब सामने आया जब बहराईच में एक परिवार अपने 10 महीने के मासूम बच्चे को इलाज के लिए अस्पताल लेकर पहुंचा। उनका बच्चा कई दिनों से बीमार था। परिजनों को लगा कि अस्पताल में इलाज मिलने से शायद उसकी हालत में सुधार आ जाए। लेकिन उन्हें क्या पता था कि मासूम को इलाज से पहले उनसे घूस मांगी जाएगी।

बहराईच के अस्पताल का हाल

परिजनों का आरोप है कि अस्पताल के एक स्टाफ ने बच्चे को इलाज के लिए बेड देने के बदले 30 रुपये की मांग की। 30 रुपये नहीं देने पर उन्होंने बच्चे का इलाज करने से मना कर दिया। इलाज में हो रही देरी के बीच बच्चे के स्वास्थ्य में लगातार गिरावट जारी रही। आखिर में उसकी जान चली गई।

सड़क हादसों में घायलों की करेंगे मदद तो दिल्‍ली सरकार देगी कैश ईनाम

बच्चे की मौत से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। दूसरी ओर परिजनों के घूस मांगने के आरोप सामने आने के बाद अस्पताल प्रशासन सक्रिय हुआ।

दोषी कर्मचारियों पर अस्पताल प्रशासन ने की कार्रवाई

अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक ओपी पांडेय ने बताया कि हमें ऐसी शिकायत मिली है कि अस्पताल में काम करने वाले एक कर्मचारी ने परिजनों से घूस की मांग की थी। उन्होंने बताया कि इस कर्मचारी ने बच्चे को बेड देने के बदले 30 रुपये मांगा था। फिलहाल आरोपी कर्मचारी पर कार्रवाई करते हुए उसे बर्खास्त कर दिया गया है। इसके साथ ही जांच टीम का गठन भी किया गया है।

कैंसर से जूझते ऑटो ड्राइवर को मदद की ज़रूरत

मुख्य चिकित्सा अधीक्षक ओपी पांडेय ने आगे बताया कि इस मामले में एक नर्स पर भी कार्रवाई की गई है, जो उस समय वहां ड्यूटी पर थी। नर्स को अब बच्चों के वार्ड में भेज दिया गया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
In Bahraich, parents alleged 10 month boy died after UP hospital allegedly demanded bribe to admit him.
Please Wait while comments are loading...