इस मुख्यमंत्री ने बनवाया अपने लिए अभेद्य 'किला', बाथरूम भी है बुलेटप्रूफ

तेलंगाना के सीएम गुरुवार से नए हाई सिक्योरिटी सीएम आवास में रहने चले जाएंगे। यह आवास हर तरफ से बुलेटप्रूफ है।

Subscribe to Oneindia Hindi

हैदराबाद। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के रहने के लिए हैदराबाद में एक घर बनाया गया है, जिसका बाथरूम तक बुलेटप्रूफ है। उनको जेड प्लस सिक्योरिटी पहले से मिली हुई है। वे बारूदी सुरंग से बचाने वाली कार से चलते हैं और अत्याधुनिक हथियारों से लैस कई पुलिसकर्मी दिन-रात उनकी सुरक्षा में लगे रहते हैं।

Read Also: तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने कहा- ज्यादा पैसे को काला धन नहीं ,'अनकाउन्टेड मनी' कहिए

सीएम के लिए बुलेटप्रूफ घर क्यों?

मुख्यमंत्री निवास की सुरक्षा व्यवस्था के लिए पहले से ही भारी संख्या में सुरक्षाकर्मी मौजूद रहते हैं फिर यह सवाल उठता है कि सीएम के निवास को बुलेटप्रूफ बनाने की जरूरत क्यों पड़ी?

तेलंगाना के खुफिया एजेंसी ने मुख्यमंत्री के जान को खतरा बताया है और उनकी सुरक्षा के लिए कई उपायों की सिफारिश की है। खुफिया एजेंसियों का कहना है कि दूर से कोई स्नाइपर राइफल से मकान पर निशाना लगा सकता है, इसी के तहत सीएम के आवास को बुलेटप्रूफ बनाया गया है।

 

बेडरूम से लेकर बाथरूम तक बुलेटप्रूफ

सीएम के हाई सिक्योरिटी होम को बनाने में लाखों रुपए राज्य के खजाने से खर्च किए गए हैं। बेगमपेट में एक लाख स्क्वैयर फीट में यह बिल्डिंग बनाई गई है जिसके वेंटिलेटर्स और खिड़कियों में बुलेटप्रूफ शीशे लगे हैं।

इसके अलावे मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव और उनके बेटे केटीआर के बेडरूम में भी बुलेटप्रूफ बनाया गया है।

बाथरूम में भी बुलेटप्रूफ शीशे लगाए गए हैं। इस बारे में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी का कहना है कि सीएम की सुरक्षा के लिए कोई चांस नहीं ले सकते इसलिए हर संभव खतरे से बचने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं।

 

अंदर परिंदा भी पर नहीं मार सकता!

हैदराबाद के इस सीएम आवास में इतनी ऊंची चारदीवारी बनाई गई है कि कोई अंदर नहीं झांक सकता। 50 सुरक्षाकर्मी पल-पल इस आवास की सिक्योरिटी की मॉनिटरिंग करेंगे और उन सबके पास अत्याधुनिक हथियार होंगे।

सीएम से मिलने आने वालों को तलाशी के साथ-साथ अन्य सुरक्षा जांच से गुजरना होगा। साथ ही उनसे फोन, घड़ी या कोई भी मेटल का सामान बाहर ही रखवा लिया जाएगा। सीएम के चंद्रशेखर राव इस आवास में गुरुवार से रहना शुरू करेंगे।

 

सीएम आवास पर राज्य के खजाने से लाखों रुपए खर्च

सीएम के आवास को बुलेटप्रूफ बनाने में लाखों रुपए बहाए गए हैं। इस पर सफाई देते हुए एक अधिकारी का कहना है कि यह आवास सरकारी है और इसमें राज्य के आने वाले मुख्यमंत्री रहेंगे इसलिए उनकी सुरक्षा पर किए गए खर्च को बेकार नहीं मानना चाहिए।

तिरुमला मंदिर में सीएम चढ़ाएंगे 5 करोड़ का सोना

इसी महीने सीएम के चंद्रशेखर राव तिरुमला मंदिर में 5 करोड़ का सोना चढ़ाने वाले हैं। तेलंगाना राज्य को बनाने में मदद के लिए कैबिनट ने मंदिर में सोना चढ़ाने को मंजूरी दी थी।

Read Also: बिना कैश और कार्ड के लोग इस बाजार में खरीद रहे सामान, 500-1000 नोट बैन का निकाला तोड़

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
In Hyderabad, a new home is waiting for Telangana CM K Chandrasekhar rao which is fitted with bulletproof glass.
Please Wait while comments are loading...