आंध्र प्रदेश के स्पीकर ने कहा- महिलाओं को घर में कार की तरह करें पार्क, नहीं होंगी रेप की घटनाएं

Subscribe to Oneindia Hindi

हैदराबाद। महिलाओं को हम अगर कार की तरह घर में पार्क कर रखें तो उनके साथ दुष्कर्म नहीं होगा। महिलाओं को जब समाज में एक्सपोजर मिलता है तब वो ऐसे घटनाओं का शिकार हो जाती हैं। यह बातें आंध्र प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष शिव प्रसाद ने एक प्रेस वार्ता में कहीं। तेलगुदेशम पार्टी से विधायक कोडेला शिव प्रसाद महिला सशक्तिकरण के मुद्दे पर अपनी राय रख रहे थे।

आंध्र प्रदेश के स्पीकर ने कहा- महिलाओं को घर में कार की तरह करें पार्क, नहीं होंगी रेप की घटनाएं

इस दौरान उन्होंने कहा कि अगर आप कोई गाड़ी खरीदते हैं और उसे गैराज में रखते हैं तो एक्सीडेंट नहीं होता, लेकिन जब आप उसे सड़क पर लेकर जाते हैं तो एक्सीडेंट हो सकता है। स्पीड 50 की हो तो यह संभावना कम होती है लेकिन 100 पर बढ़ जाती है।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि जब महिलाएं केवल घर के काम करती थीं, तो उनके साथ ये सारी घटनाएं नहीं होती थीं, सिवाय भेदभाव के। लेकिन एक्सपोजर मिलने के बाद आज वो अच्छी शिक्षा हासिल कर रही हैं, नौकरी और व्यवसाय कर रही हैं।

लेकिन तब बदल गया टोन

शिव प्रसाद ने कहा कि रेप, अपहरण छेड़छाड़, शोषण, सरीखे मामले तभी होते हैं जब महिलाएं समाज में जाती हैं, अगर महिलाएं घर से बाहर ना जाएं तो ये घटनाएं होंगी ही नहीं।

हालांकि जैसे ही शिव प्रसाद को अपनी गलती का अंदाजा हुआ, उनका टोन बदल गया। वो कहने लगे कि वो महिलाओं की शिक्षा, नौकरी या व्यवसाय करने के खिलाफ नहीं हैं लेकिन उनकी सुरक्षा का व्यवस्था की जानी चाहिए।

ये भी पढ़ें: सपा और बसपा में मुस्लिम वोटों के लिए घमासान, मुस्लिम नेताओं ने की अपील

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Andhra Pradesh Assembly Speaker shiv prasad likens women to cars
Please Wait while comments are loading...