पुलिसवालों ने बिना हेलमेट के चलाई बाइक, तो जाएगी नौकरी

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

हैदराबाद। पुलिसकर्मी अक्सर बिना हेलमेट के बाइक की सवारी करते हुए दिख जाते हैं। इस तरह की तस्वीरें अखबारों या सोशल मीडिया में आने पर पुलिस को काफी किरकिरी का भी सामना करना पड़ता है लेकिन ऐसा कम ही देखना को मिलता है कि बिना हेलमेट पहने किसी पुलिसकर्मी का चालान किया जाए या जुर्माना लगाए जाए। इस छवि को बदलते हुए हैदराबाद पुलिस ने कार्रवाई की है। हैदराबाद पुलिस ने 'स्टाफ का मामला है' से परे जाकर 27 पुलिकर्मियों पर बिना हेलमेट बाइक चलाने पर जुर्माना किया है। साथ ही कड़ी चेतावनी भी जारी की है।

पुलिसवालों ने बिना हेलमेट के चलाई बाइक, तो जाएगी नौकरी

हैदराबाद में हाल ही में कुछ पुलिसकर्मियों के बिना हेमलेट बाइक चलाती तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई थीं, जिसको लेकर पुलिस की काफी आलोचना की गई। बिगड़ी छवि को सुधारने का काम करते हुए हैदराबाद पुलिस के आला-अधिकारियों ने फलकनुमा और संतोषनगर के 27 पुलिसकर्मियों पर यातायात के नियम तोड़ने पर कार्रवाई की है। इन 27 पुलिसकर्मियों में तीन सब-इंस्पेक्टर भी शामिल हैं। सभी पर 100 रुपए का जुर्माना किया गया है, साथ ही मामले को जीडी में भी चढ़ाया गया है। इससे दूसरी बार इन पुलिसकर्मियों के पकड़े जाने पर कड़ी कार्रवाई होगी।

तीसरी बार तोड़ा नियम तो हाथ से जाएगी नौकरी
हैदराबाद साउथ के डीसीपी वी सत्यनारायण ने बताया कि पुलिसकर्मी अगर दूसरी बार और फिर तीसरी बार यातायात के नियम तोड़ते हैं, तो उनको सस्पेंड भी किया जा सकता है। या फिर डिपार्टेमेंट पुलिसकर्मी के खिलाफ फाइन तय करेगा। होमगार्ड अगर तीसरी बार नियम तोड़ते हैं, तो उनको नौकरी से निकल दिया जाएगा। माना जा रहा है कि आला-अधिकारियों ने पुलिकर्मियों को हेलमेट की आदत डालने और जनता के बीच पुलिस की छवि को सुधारने के लिए ये कदम उठाए हैं। 
ये भी पढ़ें- घायल पुलिसकर्मी ने सड़क पर तोड़ दिया दम, लोग सोशल मीडिया के लिए उसकी तस्वीरें लेते रहे

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
27 policemen booked for not wearing helmets in hyderabad
Please Wait while comments are loading...