योगी आदित्यनाथ के सहारे अपनी चुनावी वैतरणी पार करने के जुगाड़ में भाजपा

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

शिमला। हिमाचल बीजेपी अपने फायरब्रांड नेता और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सहारे अपनी चुनावी वैतरणी पार करने के जुगाड़ में है। हिंदुत्व को हवा देकर भाजपा अपना वोट बैंक मजबूत करने का ताना-बाना बनाने में लगी है। सोमवार को जिस तरीके से हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में चिंतपुर्णी के पास अंब में हिमाचल भाजपा की परिवर्तन रथ यात्रा के समापन पर आयोजित जनसभा में भीड़ जुटी। उससे पार्टी के नेता खासे उत्साहित हैं और योगी के चुनावों से पहले और कार्यक्रम कराने की तैयारियां शुरू हो गई हैं।

योगी आदित्यनाथ के सहारे अपनी चुनावी वैतरणी पार करने के जुगाड़ में भाजपा

योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री बनने के बाद हिमाचल प्रदेश के पहले दौरे पर पहुंचे। योगी आदित्यनाथ सबसे पहले छिन्नमस्तिका धाम चिंतपुर्णी में दर्शन के लिए गए व मंदिर में जाकर पूजा अर्चना की। उसके बाद ऊना के पास अंब में भाजपा की ओर से परिवर्तन रथ यात्रा के समापन अवसर पर रैली को संबोधित किया। इससे पहले मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान व छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह भी प्रदेश के मंडी व शिमला में पार्टी की परिवर्तन रथ यात्रा में शामिल हो चुके हैं। लेकिन कई मायनों में योगी की जनसभा सभी कार्यक्रमों पर भारी पड़ी।

योगी आदित्यनाथ के सहारे अपनी चुनावी वैतरणी पार करने के जुगाड़ में भाजपा

गौरतलब है कि 18 जून को ये यात्रा मंडी, कांगड़ा व शिमला के साथ हमीरपुर से शुरू हुई थी। मंडी व शिमला की यात्रा का समापन चार व पांच जुलाई को समाप्त हो चुका है। जबकि कांगड़ा संसदीय क्षेत्र की यात्रा का समापन शनिवार को चंबा में हुआ, जिसमें केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी व राज्यवर्धन सिंह राठौर शामिल हुए थे।

योगी आदित्यनाथ के सहारे अपनी चुनावी वैतरणी पार करने के जुगाड़ में भाजपा

भाजपा नेताओं के मुताबिक हिमाचल प्रदेश में राजनीति में हमेशा ही जातिगत समीकरण हावी रहे हैं। प्रदेश में करीब 32 प्रतिशत राजपूत मतदाता हैं। और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इसी समुदाय से हैं। योगी आदित्यनाथ भाजपा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व अध्यक्ष अमित शाह के बाद तीसरे बड़े नेता हैं। जो आम जनता में खासे लोकप्रिय हैं। उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री बनने के बाद उनकी ओर लिए गए कई फैसले जनता में गहरी छाप छोड़ चुके हैं। हिमाचल भाजपा के नेताओं का मानना है कि योगी की कट्टर हिंदू नेता की छवि भी उनके लिए मददगार साबित होगी। उनका ये दौरा आने वाले चुनावों को देखते हुए भाजपा के लिए संजीवनी साबित हुआ है। भाजपा ने आज अपनी एकजुटता का भी परिचय दिया। प्रदेश के तमाम बड़े नेता, नेता प्रतिपक्ष प्रेम कुमार धूमल, शांता कुमार व अन्य नेता मंच पर विराजमान थे।

Read more: PICs: बच्चे को चिड़ियाघर ले गई मां तो पति को दूसरी महिला की बाहों में देखा

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Yogi Adityanath helped BJP in Himachal Pradesh
Please Wait while comments are loading...