चंबा रेपकांड: छात्रा के साथ दुष्कर्म करनेवाला शिक्षक सस्पेंड, लौटा अमन

Subscribe to Oneindia Hindi

शिमला। हिमाचल प्रदेश के जिला चंबा के चुराह सब डिविजन के तीसा में स्कूली छात्रा से रेप करने के मामले में उपजे दो समुदाय के बीच तनाव के बाद सरकार ने आरोपी शिक्षक को सस्पेंड कर दिया है। प्रारंभिक शिक्षा विभाग ने जारी आदेशों में उनके निलंबन की जानकारी मिली है।

Read Also: रक्षाबंधन पर बहन को तोहफे में देने वाला था मकान, वही बन गया भाई का काल

शिक्षक के खिलाफ विभागीय जांच

शिक्षक के खिलाफ विभागीय जांच

प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय ने आरोपी टीजीटी के खिलाफ विभागीय जांच भी बैठा दी है। जिला उपनिदेशक से मामले की पूरी रिपोर्ट मांगी गई है। निदेशक मनमोहन शर्मा ने कहा है कि इस तरह की घटनाओं का होना प्रदेश के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है। ऐसे मामलों को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

तनाव हुआ शांत, इलाके में अमन

तनाव हुआ शांत, इलाके में अमन

उधर रेप केस के बाद दो समुदाय के बीच हुये संघर्ष के बाद अब चुराह में अमन चैन का माहौल लौट आया है जिससे लोागें ने राहत की सांस ली है। चंबा के डीसी सुदेश मोख्टा और एसपी डॉ. वीरेंद्र तोमर की पहल पर एसडीएम तीसा के आफिस में बैठक कर दोनों समुदायों में समझौता करा दिया गया है। डीसी ने इस मामले में आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया है। बैठक के दौरान 24 सदस्यीय शांति कमेटी का गठन भी किया गया। यह कमेटी क्षेत्र में भाईचारे व सौहार्द को बनाए रखने के लिए काम करेगी। बैठक के बाद एसडीएम आफिस तीसा से लेकर भंजराड़ू बस स्टैंड तक शांति जुलूस भी निकाला गया।

सीएम वीरभद्र ने वीरभद्र को ठहराया जिम्मेदार

सीएम वीरभद्र ने वीरभद्र को ठहराया जिम्मेदार

गौरतलब है कि शिक्षक द्वारा छात्रा से दुराचार करने का मामला तूल पकड़ गया था। यहां कुछ लोगों ने स्कूल में तैनात निर्दोष शिक्षकों के साथ मारपीट कर दी। इसके चलते स्थानीय लोग उग्र हो गए थे। इस बीच प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कहा कि चम्बा जिले के तीसा में अशांति के लिए भी विपक्ष जिम्मेदार है। तीसा में हुई झड़पों का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है।

Read Also: 3 साल की लड़की का तांत्रिक ने किया रेप, कहा- मैं तो शक्तियां चेक कर रहा था

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Teacher suspended who raped girl student in Chamba area, Himachal Pradesh.
Please Wait while comments are loading...