कोटखाई गैंगरेप: शिमला में स्कूल हुए बंद, सड़कों पर उतरे लोग

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

शिमला के कोटखाई में स्कूली छात्रा से गैंगरेप और मर्डर मामले की जांच राज्य सरकार की ओर से सीबीआई से कराने की घोषणा के बावजूद लोगों में आक्रोश थमा नहीं है। राजधानी शिमला सहित विभिन्न इलाकों में धरने प्रर्दशन हो रहे हैं। शिमला में आज छात्र संगठन एबीवीपी और एसएफआई ने कालेजों में कक्षाओं का बहिष्कार कर नाबालिग को इंसाफ देने की गुहार लगाई।

स्कूलों का हुआ बहिष्कार

स्कूलों का हुआ बहिष्कार

एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने कालेज परिसर से रैली निकाली और शिमला पुलिस पर इस मामले में लीपापोती का आरोप लगाया। शिमला शहर के कॉलेजों के एसएफआई कार्यकर्ताओं ने आज कक्षाओं का बहिष्कार किया और डीसी कार्यालय के बाहर एकत्र होकर पुलिस प्रशासन और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। इसके बाद रैली निकाल रिज तक गए। कोटखाई की पिडि़ता को इंसाफ दिलाने के लिए हाथों पर तख्तियां लिए सैकड़ों छात्र रिज पर जुटे हुए हैं।

'पुलिस ने असली मुजरिमों का बचाया'

'पुलिस ने असली मुजरिमों का बचाया'

एसएफआई कार्यकर्ताओं ने गुडिया मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की। एसएफआई कार्यकर्ताओं ने बैनर हाथों में लेकर ‘बाहर निकलो मकानों से, जंग लड़ो बेईमानों से‘ सहित नारे लगाकर अपना रोष प्रकट किया है। एसएफआई कार्यकर्ताओं ने कहा कि पुलिस ने दबाव में कार्य करते हुए असली मुजरिमों को बचाया है और बेकसूरों को फंसाया है। वहीं एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने भी आरोप लगाया कि इस मामले में प्रभावशाली परिवारों के लोगों को बचाया गया है और निर्दोष गरीब लोगों को फंसाया गया है। इन कार्यकर्ताओं ने कहा कि इस मामले में करोड़ों रूपए का कथित लेन देन हुआ है, इसकी भी जांच होनी चाहिए। उन्होंने मांग की कि सीबीआई इस मामले की जल्द जांच शुरू करे और असली मुजरिमों को पकड़ कर कड़ी से कड़ी सजा दिलाए।

भाजपा ने मशाल रैली निकाली

भाजपा ने मशाल रैली निकाली

शिमला के कोटखाई में स्कूली छात्रा से गैंगरेप व मर्डर मामले शिमला के विरोध में भाजपा ने मशाल रैली निकाल कर पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े किए। शिमला भाजपा ने डीसी आफिस से शेरे पंजाब तक मशाल रैली निकली और प्रदेश सरकार पर कोटखाई में हुई मासूम छात्र की निर्मम हत्या में आरोपियों को बचाने के आरोप लगाएं। शिमला के विधायक सुरेश भारद्वाज ने कहा कि शिमला के कोटखाई में हुई छात्र की हत्या ने हिमाचल को शर्मसार किया है। इस मामले की जांच करने में पुलिस पूरी तरफ से नाकाम रही है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Students of Shimla hits at the streets protesting against Kotkhai Gangrape and Murder case
Please Wait while comments are loading...