हिमाचल प्रदेश के शिमला में गिरी बिल्डिंग, 4 की मौत, कई अभी भी फंसे

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

शिमला। हिमाचल की राजधानी शिमला में भारी बारिश के चलते ठियोग बस अड्डे की एक इमारत गिर गई। इस घटना में मरने वालों की तादाद बढक़र चार हो गई है। घटनास्थल पर अभी भी राहत एवं बचाव कार्य जारी है। अब तक छह घायलों को भी निकाला जा चुका है। राहत एवं बचाव कार्य के दौरान के दौरान यहां दो शव और निकाले गए हैं, जिसके बाद मृतकों की संख्या बढक़र चार हो गई है। 6 घायलों में से 3 की हालत नाजुक बताई जा रही है जिन्हें आईजीएमसी शिमला रैफर कर दिया गया है। तीन घायलों का इलाज ठियोग अस्पताल में ही चल रहा है। एक मृतक की पहचान रोशन सुपुत्र बंसी लाल निवासी गजयाड़ी के तौर पर हुई है। राहत और बचाव कार्य जारी है। बाकि की पहचान नहीं हो पाई है।

हिमाचल प्रदेश के शिमला में गिरी बिल्डिंग, 2 की मौत, 15 मलबे में फंसे

बता दें कि ठियोग में ये इमारत बस अड्डे की पुरानी बिल्डिंग थी जो अचानक मलबे में तबदील हो गई। हादसे की सूचना मिलते ही स्थानीय लोगों की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया। पुलिस और फायर ब्रिगेड के लोग रेस्क्यू ऑपरेशन में लगे हुए हैं। इस बीच परिवहन मंत्री जीएस बाली ने कहा है कि घटना का उन्हें बेहद दुख है। बाली ने मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए मुआवजा और एक-एक आश्रित को सरकारी नौकरी देने की घोषणा की है। बाली ने कहा कि इस मामले में लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। उन्होंने इमारत गिरने की न्यायिक जांच कराने का भी आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि मृतक के परिवार से एक सदस्य को विभाग में परिवहन बहुद्दशीय सहायक के पद पर रोजगार प्रदान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि घटना में घायल सभी पांच व्यक्तियों के उपचार का खर्च भी परिवहन विभाग वहन करेगा।

हिमाचल प्रदेश के शिमला में गिरी बिल्डिंग, 2 की मौत, 15 मलबे में फंसे

मुख्यमंत्री ने शोक व्यक्त किया

मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने शुक्रवार को शिमला जिला के ठियोग में हिमाचल पथ परिवहन निगम की बहुमंजिला इमारत के ढह जाने के कारण हुई दो व्यक्तियों की मृत्यु पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए प्रार्थना की है तथा शोक संतप्त परिजनों के प्रति गहरी संवेदनाएं व्यक्त की हैं । उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है तथा आईजीएमसी शिमला में दाखिल घायलों के बेहतर उपचार के लिए प्रशासन को निर्देश दिए।

देखें वीडियो-

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Shimla: two killed, 15 injured after a building collapsed in Theog
Please Wait while comments are loading...