छात्रों के दो गुटों में मारपीट, HPU का माहौल तनावपूर्ण

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

शिमला। हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी में छात्रों के दो गुटों की आपसी मारपीट की वजह से महौल तनावपूर्ण बना गया। यहां देर रात अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद और स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया के छात्रों के बीच टैगोर हॉस्टल में हुई मारपीट खूनी संर्घष में तबदील हो गई। दोनों छात्र गुटों की ओर से पत्थर, डंडे और तेजधार हथियार चले, जिससे महौल तनावपूर्ण हो गया।

छात्रों के दो गुटों में मारपीट, HPU का माहौल तनावपूर्ण

इस मारपीट में एसएफआई के पांच छात्र गंभीर रूप से घायल हुए हैं। इन्हें उपचार के लिए आईजीएमसी में दाखिल कराया गया है। छात्र संगठनों में खूनी संघर्ष की सूचना के बाद भारी संख्या में पुलिस दल यूनिवर्सिटी परिसर में पहुंची। देर रात तक दोनों संगठनों में रुक-रुककर संघर्ष चलता रहा। जिससे महौल तनावपूर्ण बना रहा। पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। मारपीट और पथराव के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। एसएफआई ने आरोप लगाया है कि एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने देर रात हॉस्टल में घुसकर उनके कार्यकर्ताओं पर हमला बोल दिया। हालांकि, एबीवीपी ने हमले के आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए इसके लिए एसएफआई को जिम्मेदार ठहराया है।

छात्रों के दो गुटों में मारपीट, HPU का माहौल तनावपूर्ण

बताया जा रहा है कि कैंपस में पहले एबीवीपी और एसएफआई कार्यकर्ताओं में किसी बात को लेकर विवाद हुआ था। जिसके चलते देर रात टैगोर हॉस्टल में दोनों संगठनों के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए। टैगोर हॉस्टल से शुरू हुआ ये खूनी संघर्ष पुलिस चौकी तक चलता रहा। छात्रों ने एक दूसरों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। दोनों तरफ हथियार भी चले हैं। मारपीट में पांच छात्र गंभीर रूप से घायल हो गए। इन्हें इलाज के लिए आईजीएमसी रेफर कर दिया गया है। एचपीयू के सुरक्षा अधिकारी सुरेश चौहान ने बताया कि टैगोर हॉस्टल में खूनी झड़प हुई है। देर रात तक स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई थी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
HPU strained by ABVP and SFI assault
Please Wait while comments are loading...