रामकिशन का अंतिम संस्कार, राहुल-केजरीवाल समेत नेताओं का लगा जमावड़ा

भिवानी में राम किशन ग्रेवाल को आखिरी विदाई देने वालों में राहुल गांधी और अरविंद केजरीवाल के अलावा कई बड़े नेता शामिल हुए।

Subscribe to Oneindia Hindi

भिवानी। पूर्व सैनिक रामकिशन ग्रेवाल की आत्महत्या को लेकर सियासत लगातार गरमाई हुई है। इस बीच भिवानी में उनका अंतिम संस्कार किया गया। इस मौके पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शामिल हुए।

आत्महत्या करने वाले भूतपूर्व सैनिक राम किशन को दिल्ली सरकार देगी 1 करोड़ रुपए

पूर्व सैनिक रामकिशन ग्रेवाल का अंतिम संस्कार

भिवानी में राम किशन ग्रेवाल को आखिरी विदाई देने वालों में राहुल गांधी और अरविंद केजरीवाल के अलावा कई बड़े नेता शामिल हुए।

खुदकुशी करने वाले पूर्व सैनिक के परिजनों से हरियाणा जाकर मिले राहुल गांधी

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी सुबह ही भिवानी में पूर्व सैनिक के गांव बामला पहुंचे और उनके अंतिम संस्कार में शिरकत की। दूसरी ओर दिल्ली सरकार ने रामकिशन ग्रेवाल के परिवार को एक करोड़ का मुआवजा देने का ऐलान किया है।

राम किशन के परिवार से हाथापाई नहीं करनी चाहिए थी: रॉबर्ट वाड्रा

पूर्व सैनिक के अंतिम संस्कार में पहुंचे राहुल गांधी

राहुल गांधी के साथ कांग्रेस के कई बड़े नेता भी उनके साथ थे। इनमें कमलनाथ और कुमारी शैलजा प्रमुख हैं। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और उनके बेटे दीपेंद्र हुड्डा भी राम किशन ग्रेवाल को आखिरी विदाई देने के लिए पहुंचे।

राहुल गांधी के अलावा आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल रामकिशन ग्रेवाल के अंतिम संस्कार में शामिल हुए। केजरीवाल के साथ आप विधायक कमांडो सुरेंद्र सिंह भी थे।

वन रैंक वन पेंशन मामले में किया था सुसाइड

राममकिशन ग्रेवाल ने वन रैंक वन पेंशन में अनियमितता को लेकर विरोध की आवाज बुलंद की थी। उनकी चाहत थी कि सरकार उनकी बात सुने और पेंशन में अनियमितता को दूर करे।

हालांकि जब उनकी सुनवाई नहीं हुई तो आखिरकार उन्होंने मंगलवार को दिल्ली में जहर खाकर आत्महत्या कर ली। इसके बाद दिल्ली का सियासी पारा गरमा गया।

पूर्व सैनिक की आत्महत्या के बाद दिल्ली में बुधवार को चढ़ा था सियासी पारा

इस मामले को लेकर दिल्ली में बुधवार को जमकर हंगामा देखने को मिला। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी हों या फिर आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल, उन्होंने पूर्व सैनिक के परिजनों से मुलाकात की कोशिश की।

हालांकि उन्हें दिल्ली पुलिस ने पूर्व सैनिक के परिजनों से मिलने नहीं दिया। इस दौरान राहुल गांधी और अरविंद केजरीवाल को हिरासत में भी लिया गया। साथ कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के कई नेता हिरासत में लिए गए। जिसकी वजह से दिल्ली में जमकर हंगामा दिखाई दिया।

दिल्ली सरकार पूर्व सैनिक के परिजनों को देगी एक करोड़ का मुआवजा

फिलहाल रामकिशन ग्रेवाल का अंतिम संस्कार हो गया है। इससे पहले हरियाणा सरकार की ओर से कहा गया है कि पूर्व सैनिक रामकिशन ग्रेवाल के परिजनों को 10 लाख रुपये की मदद का आश्वासन दिया गया है। साथ ही सरकार पूर्व सैनिक के परिवार के एक सदस्य को नौकरी भी देगी।

वहीं दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने भी पूर्व सैनिक के परिजनों को एक करोड़ रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है।

पूर्व सैनिक की आखिरी विदाई देने के लिए नेताओं का लगा जमावड़ा

बता दें कि वन रैंक वन पेंशन को लेकर दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना दे रहे पूर्व सैनिक राम किशन ग्रेवाल ने बुधवार को आत्महत्या कर ली थी।

अपने सुसाइड नोट में ग्रेवाल ने लिखा था कि वह काफी परेशान हैं और सैनिकों की भलाई के लिए एक बड़ा कदम उठा रहे हैं।

 

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Last rites ceremony of ex-serviceman Ram Kishan Grewal in Bhiwani.
Please Wait while comments are loading...