आरक्षण के लिए आज होगा जाट समुदाय का विरोध प्रदर्शन, कई इलाकों में धारा 144 लागू

Subscribe to Oneindia Hindi

गुरुग्राम। हरियाणा के 19 जिलों में आज यानी रविवार को जाट समुदाय के लोग विरोध प्रदर्शन करेंगे। वह जाट समुदाय के लिए नौकरी और शिक्षा में आरक्षण की मांग कर रहे हैं। जाट नेता यशपाल मलिक ने शनिवार को ही इस बात की पुष्टि कर दी थी कि रविवार को जाट समुदाय पूरे प्रदेश के 19 जिलों में प्रदर्शन करेंगे। वहीं हरियाणा के डिप्टी कमिश्नर हरदीप सिंह ने कहा है कि वह रविवार को होने वाले जाट समुदाय के लिए तैयार हैं और इस प्रदर्शन के दौरान जो भी कानून तोड़ने की कोशिश करेगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

आरक्षण के लिए आज होगा जाट समुदाय का विरोध प्रदर्शन, कई इलाकों में धारा 144 लागू
 ये भी पढ़ें- पश्चिम बंगाल: 3000 लोगों ने डंडों और पत्थरों से किया थाने पर हमला, कई कमरों को कर दिया आग के हवाले

अतिरिक्त मुख्य सचिव राम निवास ने कहा है कि जिला प्रशासन ने किसी भी अनहोनी से निपटने के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। इस प्रदर्शन के मद्देनजर हर संवेदनशील क्षेत्र में धारा 144 लागू कर दी गई है। सुरक्षा के मद्देनजर पैरामिलिस्ट्री फोर्स भी बुलाई गई हैं, जिनकी केन्द्र सरकार ने मंजूरी भी दे दी है। पैरामिलिस्ट्री फोर्स की 37 कंपनियों को मंजूरी मिल चुकी है और इसके अलावा 20 और कंपनियों की मांग की गई है। इन कंपनियों ने फ्लैग मार्च भी शुरू कर दिया है। वहीं मुनक नहर पर रैपिड एक्शन फोर्स भी तैनात कर दी गई है।
ये भी पढ़ें- BSF के जवान का ये वीडियो आया सामने, कहा- अवैध तरीके से बेच देते हैं शराब
रामनिवास ने कहा है कि जिला प्रशासन की तरफ से धरना देने के लिए सशर्त मंजूरी दी गई है, लेकिन अगर किसी भी तरह की हिंसा होती है तो उसके लिए धरने के आयोजक ही जिम्मेदार होंगे। अगर धरने की वजह से किसी तरह का नुकसान होता है, तो आयोजकों की प्रॉपर्टी से क्षतिपूर्ति की जाएगी। उनके अनुसार जहां-जहां रेलवे ट्रैक हैं वहां पर भी सुरक्षा के इंतेजाम किए गए हैं। इस बात के भी आदेश दिए गए हैं कि हर धरने की वीडियोग्राफी की जाए, ऐसे में अगर कोई अनहोनी होती है तो जिम्मेदार शख्स को तुरंत पकड़ा जा सकेगा।

 

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Jat community to hold protests in 19 districts of haryana on January 29
Please Wait while comments are loading...