हरियाणा: गाय के खिलाफ अपराध के मामलों में हर 6 आरोपियों में एक हिंदू

Subscribe to Oneindia Hindi

चंडीगढ़। हरियाणा में मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व में बीजेपी सरकार बनने के बाद गोहत्या के खिलाफ सबसे कड़ा कानून बनाया गया। इस कानून के तहत की गई कार्रवाई में बड़ी बात सामने आई है। पता चला है कि इस कानून के तहत गिरफ्तार किए गए आरोपियों में हर 6 में से एक आरोपी हिंदू है।

cow

गाय के खिलाफ हिंसा के मामले में कितनी हुई कार्रवाई?

हरियाणा में मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व में बीजेपी ने 2014 में सरकार बनाई थी। सरकार बनने के बाद खट्टर सरकार ने गोहत्या के खिलाफ संभवतः देश का सबसे कड़ा कानून बनाने की बात कही थी।

इन दो बहनों ने दिखाई बहादुरी, बताया कैसी की जाती है शेर से गोरक्षा

हरियाणा गोवंश संरक्षण एवं गोसंवर्धन अधिनियम 2015 के तहत कार्रवाई शुरू की गई। हरियाणा सरकार के दो साल पूरा होने के बाद टीओआई ने एक रिपोर्ट छापी है। जिसमें पिछले आठ महीने के आंकड़े जुटाए गए हैं।

इसमें ये पड़ताल की कोशिश की गई कि आखिर प्रदेश में गाय से हिंसा और तस्करी के कितने मामले सामने आए हैं और इसमें कौन आरोपी है।

आठ महीने में प्रदेशभर से 86 हिंदू गिरफ्तार

रिपोर्ट से पता चला है कि पिछले आठ महीने में प्रदेशभर से 86 हिंदू गिरफ्तार हुए हैं जिनके खिलाफ गाय तस्करी और हिंसा समेत कई आरोप हैं। वहीं गाय के खिलाफ हिंसा और तस्करी के मामले में गिरफ्तार मुसलमानों की संख्या 421 है।

पुलिस करती है परेशान, मुस्लिम बुजुर्ग ने किया गायों को दान करने का फैसला

कुल मिलाकर हरियाणा गोवंश संरक्षण एवं गोसंवर्धन अधिनियम 2015 के तहत हरियाणा पुलिस ने पहली जनवरी से 31 अगस्त 2016 के बीच 513 मामले दर्ज किए हैं।

इनमें गाय की तस्करी का मामला अहम है। इसके अलावा गोहत्या और बीफ बेचने का भी मामला है। इन मामलों में 170 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
In haryana One in 6 booked for cow crimes is Hindu.
Please Wait while comments are loading...