नए नोट के चक्कर में ओबीसी बैंक में बड़ी सेंधमारी, 1.2 करोड़ ले गए चोर

Subscribe to Oneindia Hindi

सोनीपत। नोटबंदी के बाद बुधवार की रात में चोरों ने सोनीपत के सैदपुर में ओबीसी बैंक की दीवार में सुराख कर 1.2 करोड़ रुपए की बड़ी चोरी को अंजाम दिया। लेकिन चोरों को पुराने नोट ही हाथ लग गए । बताया जा रहा है कि इन नोटों में से सिर्फ 50 हजार रुपए के नए नोट थे।

Read Also: नोटबंदी की वजह बिकने से बच गई लड़की, भाई ने किया था 2 लाख में सौदा

bank theft

गुरुवार की सुबह में घटना का पता चला

गुरुवार की सुबह में जब बैंक कर्मी और मैनेजर आए तो वॉशरूम की दीवार में बड़ी सी सुराख देखकर उनके होश उड़ गए। फिर उन्होंने जांच की तो पता चला कि बैंक के लॉकर से 1.2 करोड़ रुपए गायब है। बैंक के सीसटीवी कैमरे टूटे हुए थे। इसके बाद इस बड़ी चोरी का खुलासा हुआ।

500-1000 के नोट ले गए चोर

नोटबंदी के बाद बैंकों में लोग 500 और 1000 के नोट जमा कर नए नोट ले रहे हैं। सुबह में बैंक के आगे लोगों की लाइन लगी हुई थी जब इस चोरी का पता चला।

संभवत: चोरों ने नए नोटों के चक्कर में इतनी बड़ी सेंधमारी की लेकिन उनके हाथ पुराने 500-1000 के नोट ही लग पाए। अब तक मिली सूचना के अनुसार, चोरी हुए 1.2 करोड़ रुपए में महज 50,000 रुपए के नए नोट चोरों के हाथ लग पाए।

मैनेजर ने दी पुलिस को खबर

बैंक में चोरी की वारदात के बारे में मैनेजर ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने जांच के लिए टीमें बनाई हैं। पुलिस चोरी के इस बड़े मामले की जांच में लग गई है और मौका ए वारदात से सबूत जुटा रही है।

बैंक तक सुरंग बनाकर हुई थी लाखों की चोरी

2014 में सोनीपत में एक घर से बैंक तक चोरों ने एक महीने तक लगातार खोदते हुए 150 फीट लंबी सुरंग बना दी थी और कई लॉकर तोड़कर कीमत जेवर व लाखों रुपए ले उड़े थे।

Read Also: 500 रुपये का नोट नहीं लिया तो नाबालिग बेटी से किया रेप, आरोपी फरार

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
After note ban, a big incident of theft of 1.2 crore rupees happened in Oriental Bank of Commerce of Saidpur, Sonipat.
Please Wait while comments are loading...