मुख्यमंत्री को खाने में दिए जाएं सिर्फ बिस्कुट और पानी, इसके अलावा कुछ नहीं

असम सरकार की ओर से मुख्‍यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल के किसी कार्यक्रम में शामिल होने को लेकर नए दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं।

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

गुवाहाटी। असम सरकार की ओर से शनिवार को गाइडलाइन जारी कर बताया गया है कि मुख्यमंत्री को किसी आधिकारिक कार्यक्रम में बुलाएं तो किन-किन बातों का ख्याल रखें, इसके लिए बाकायदा एक लिस्ट बनाई गई है।

sarvananda

असम सरकार ने सीएम सर्वानंद सोनोवाल के आधिकारिक कार्यक्रमों में शामिल होने को लेकर जारी किए गए दिशानिर्देश में कहा है कि इस तरह की बैठकों का समय एक घंटे से ज्‍यादा नहीं होना चाहिए, जिसमें सीएम हिस्सा लेंगे। अगर ज्यादा वक्त किसी कार्यक्रम में लगे तो इसके लिए पहले से सीएम से इजाजत लेनी होगी।

भाजपा नेता बोले, हिंदू या मुस्लिम चुने अपना दुश्मन

इस गाइडलाइन में कहा गया है कि जब मुख्‍यमंत्री किसी कार्यक्रम में जाएंगे तो उनके सामने दो लोग से ज्‍यादा नहीं बोलेंगे। सुनिश्चित किया जाए कि सीएम के पहुंचने के बाद दो लोगों से ज्यादा का संबोधन ना हो।

खाने में ना किया जाए ज्यादा ताम-झाम

इसके साथ-साथ सीएम के खाने-पीने को लेकर भी गाइडलाइन जारी की गई है। इसमें कहा गया है कि केवल पानी, चाय और बिस्‍कुल या ड्राई फ्रूट ही दिया जाए। इसमें साफ कहा गया है कि इसके अलावा कुछ भी खाने के लिए ना सर्व किया जाए।

स्टेज को लेकर भी निर्देश दिए गए हैं इसमें कहा गया है कि कि मंच पर सिर्फ दो लाइन हों और पहली लाइन में सात से ज्‍यादा लोग नहीं होने चाहिए साथ ही दोनों लाइनों के बीच कम से कम चार फीट की दूरी भी हो।

असम: कैश वैन पर हमला कर पैसे लूटे, एक व्यक्ति की मौत

इस गाइडलाइन को जारी करने के पीछे कार्यक्रमों में मुख्यमंत्री का वक्त बचाने को वजह बताया गया है। इससे मुख्यमंत्री को किसी भी कार्यक्रम में गैर-जरूरी तौर पर नहीं बैठना पड़ेगा। साथ ही खाने में बहुत सारे व्यंजन परोसने को देखते हुए चाय-बिस्कुट और ड्राई फ्रूट ही रखने को कहा गया है।

प्रधानमंत्री ने गरीब आदमी का मजाक बना दिया है: राहुल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Only biscuits or dry fruits for CM sarbananda Sonowal in meetings
Please Wait while comments are loading...