'दंगल' गर्ल जायरा वसीम: कश्मीर से बॉलीवुड तक..आसान नहीं सफर, जानिए पूरी कहानी

'दंगल' गर्ल जायरा वसीम ने जम्‍मू-कश्‍मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती से मुलाकात करने के बाद माफी मांगी है, फिल्‍म में जायरा ने गीता फोगाट के बचपन का किरदार निभाया था।

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। जायरा वसीम...सिर्फ नाम ही काफी है...हम गलत नहीं कह रहे ना...जी हां आज कश्मीर की 16 साल की बेपनाह खूबसूरत और प्रतिभाशाली दंगल गर्ल जायरा वसीम...किसी भी परिचय की मोहताज नहीं है।

दंगल गर्ल जायरा वसीम को मिला बॉलीवुड का साथ, गीता और बबीता ने भी किया समर्थन

देश का बच्चा-बच्चा आज उन्हें जानता है लेकिन उनके प्रांत के कुछ लोग शायद उनकी कामयाबी को पसंद नहीं करते तभी तो आज जायरा, कश्मीर वालों से कह रही हैं कि उन्हें लोग रोल मॉडल ना मानें।

महबूबा मुफ्ती से की थी मुलाकात...

आखिर क्या है इसके पीछे की वजह...कहा जा रहा है कि जायरा खान ने जम्‍मू-कश्‍मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती से मुलाकात पर माफी मांगी है। जायरा ने शनिवार को मुफ्ती से मुलाकात की थी। खान ने फेसबुक और ट्विटर पर माफीनामा जारी किया है। उन्‍होंने फेसबुक पर लिखा कि यह एक खुली माफी है। मैं जानती हूं कि बहुत से लोगों को मेरी हाल की गतिविधियों या जिन लोगों से मैं मिली हूं, उससे बेहद बुरा लगा है। मुझे रोल-मॉडल समझना उनकी बेइज्‍जती होगी और उनकी बेइज्‍जती हम सबकी बेइज्‍जती होगी।

क्या वो अलगाववादी हैं?

यहां जायरा किसकी बात कर रही है,  जिस बाली उम्र में उन्हें शौहरत और पहचान मिली है, वो हर किसी को नसीब नहीं होता लेकिन फिर ऐसा क्या हुआ कि जायरा को आज अपनी कामयाबी अच्छी नहीं लग रही है। क्या इसके पीछे अलगाववादी हैं, जिनकी वजह से जायरा को ये सब कहना पड़ा..फिलहाल इसकी सच्चाई तो जायरा खुद ही जानती होंगी।

कश्मीर से बॉलीवुड तक...

आमिर खान की फिल्‍म 'दंगल' में गीता फोगट की बचपन की भूमिका निभाने वाली जायरा का कश्मीर की वादियों से निकलकर फिल्मी कैनवस तक पहुंचना आसान नहीं था। उन्हें फिल्मों में काम करने से उनके माता-पिता ने काफी रोका था क्योंकि उन्हें आज भी लगता था कि फिल्मों में काम करना अच्छी बात नहीं है।

जन्म श्रीनगर, जम्मू कश्मीर में

जायरा वसीम का जन्म श्रीनगर, जम्मू कश्मीर में हुआ था। वो आधी कश्मीरी और आधी पंजाबी है। उनकी मां जारका वसीम है और उनके पिता ज़ाहिद वसीम है, ये दोनों ही लोग जम्मू कश्मीर के बैंक में Executive Manager हैं।

जायरा के अंदर काफी प्रतिभा

वो जम्मू कश्मीर स्थित St. Paul's International Academy में पढ़ाई कर रही है, यहीं की प्रिसिंपल ने जायरा के मां-बाप से कहा कि वो जायरा को फिल्मों में जाने से ना रोकें, उसके अंदर काफी प्रतिभा है। तब जाकर उन्हें दंगल फिल्म में काम करने की परमिशन मिली।

जायरा वसीम कश्मीर के लिए रोल मॉडल: महबूबा मुफ्ती

जम्मू-कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती ने कहा है कि जायरा वसीम कश्मीर के रोल मॉडल हैं। हाल ही में 'दंगल' गर्ल जायरा वसीम ने जम्‍मू-कश्‍मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती से मुलाकात करने के बाद माफी मांगी है, फिल्‍म में जायरा ने गीता फोगाट का किरदार निभाया था. उन्‍होंने फेसबुक और ट्विटर पर एक पोस्‍ट कर इस मुलाकात पर सफाई दी है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Aamir Khan's Dangal’s Zaira Wasim voiced her fears earlier too.her Journey is not easy, read her full profile.
Please Wait while comments are loading...