नए साल से इन स्मार्टफोन पर नहीं चलेगा WhatsApp, कहीं आपका भी तो नहीं

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। सबकी जरूरत बन चुका मैसेजिंग ऐप वाट्सऐप आपके फोन को अलविदा कह सकता है। ऐसी खबरें आ रही हैं कि वाट्सऐप कई स्मार्टफोन पर जनवरी 2017 से काम नहीं करेगा। अगर ऐसा होता है तो आपको दूसरा फोन खरीदने की जरूरत पड़ सकती है। आईफोन से लेकर एंड्रायड फोन पर भी इसका असर होगा।

कंपनी के प्रवक्ता ने दी जानकारी

कंपनी के प्रवक्ता ने दी जानकारी

अमेरिकी अखबार द मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, तकनीकी अपग्रेड की वजह से पुराने फोन पर वाट्सऐप के इस्तेमाल में काफी परेशानियां आने वाली हैं। वाट्सऐप के प्रवक्ता के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया, 'ये मोबाइल हमारे लिए महत्वपूर्ण हैं लेकिन वे उस क्षमता के नहीं हैं जिसमें हमारा ऐप चल सके। भविष्य में हम ऐप की क्षमता पर और इजाफा करने वाले हैं।'

जयललिता की खराब हालत की खबर सुनकर समर्थक की सदमे से मौत

2017 में वाट्सऐप देगा झटका

2017 में वाट्सऐप देगा झटका

कंपनी ने कहा कि आने वाले सात सालों के हिसाब से वो अपनी पॉलिसी तय कर रही है और उन स्मार्टफोन पर फोकस रही है जिन्हें ज्यादातर यूजर इस्तेमाल करते हैं। कंपनी 2017 में कई स्मार्टफोन को किनारे कर सकती है।

कालाधन सफेद करने के आरोप में एक्सिस बैंक के दो मैनेजर गिरफ्तार

आईफोन यूजर भी हो जाएं अलर्ट

आईफोन यूजर भी हो जाएं अलर्ट

आईफोन की बात करें तो किसी भी आईफोन 3जीएस पर नए साल से वाट्सऐप नहीं चलेगा। इसके साथ आईओएस 6 ऑपरेटिंग सिस्टम वाले फोन पर भी वाट्सऐप नहीं चलेगा। इसके अलावा एप्पल के फर्स्ट, सेकेंड, थर्ज और फोर्थ जनरेशन आईपैड पर भी वाट्सऐप नही चलेगा। यूजर अगर वाट्सऐप इस्तेमाल करना चाहते हैं तो उन्हें आईओएस 9.3 में अपडेट करना होगा।

एक जनवरी से बिना आधार कार्ड नहीं मिलेगी ये सुविधा, हो जाएं अलर्ट

इन एंड्रायड फोन पर भी नहीं चलेगा

इन एंड्रायड फोन पर भी नहीं चलेगा

एंड्रायड 2.1 और 2.2 ऑपरेटिंग सिस्टम पर भी वाट्सऐप नहीं चलेगा। इसके अलावा विंडोज 7 वाले सारे डिवाइस पर वाट्सऐप काम करना बंद कर देगा। आप फोन अपडेट करने के बाद ही वाट्सऐप इस्तेमाल कर पाएंगे।

हालांकि वाट्सऐप ने ब्लैकबेरी ओएस, ब्लैकबेरी 10, नोकिया एस40 और नोकिया सिंबिएन एस60 पर 30 जून 2017 तक ऑपरेशन जारी रखने की छूट दी है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
whatsapp will stop working in many smartphones from january 2017.
Please Wait while comments are loading...