शरीर का कौन सा अंग तय करता है महिला आकर्षक है या नहीं?

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। आमतौर पर हम हिंदुस्तानी उंची कद और स्लिम पर्सनैलिटी वाली लड़कियों को सुंदर महिला की श्रेणी में रखते हैं। इसके अलावा ये भी माना जाता है कि जिन महिलाओं का कमर और कूल्हा सही अनुपात में होता है वे ही आकर्षक होती हैं। अब एक नया रिसर्च सामने आया है जिसके मुताबिक कमर और कद के अनुपात से भी ये तय हो सकता है कि कौन लड़की ज्यादा आकर्षक है। पीरियड्स से पहले स्मार्ट, सेक्सी और आकर्षक क्यों हो जाती है महिलाएं?

beautiful women

अभी तक के रिसर्च के मुता​बिक कमर और कूल्हे के बीच का अनुपात जिन महिलाओं का .60 और .70 के बीच होता है वे ज्यादा आकर्षित होती हैं। ऐसी अनुपात वाली महिलाओं को स्वस्थ की श्रेणी में भी रखा जा सकता है। परंतु नए शोध में इसके विपरीत परिणाम दर्शाए गए हैं। इसके मुताबिक कमर और महिला के कद के आंकलन के आधार पर भी ये तय किया जा सकता है कि कौन महिला न सिर्फ सुंदर है बल्कि पुरुषों के प्रति आकर्षक होती है।

स्वीमिंग पूल में बिकनी गर्ल पर मगरमच्छ ने किया हमला, भाग खड़ा हुआ ब्वॉयफ्रेंड, देखें VIDEO

इवोल्यूशनरी साइकोलॉजी नाम के जर्नल में प्रकाशित शोध में कहा गया है कि महिलाओं सुंदरता का आंकलन कमर और कूल्हे से नहीं बल्कि कमर और कद के अनुपात से किया जाना ज्यादा सटीक होता है। इस रिसर्च के लिए तीन तरह के सैंपल लिये गए थे। 106 कॉलेज लड़कियों, 673 प्लेबॉय और 490 ऐसी महिलाओं के चित्र जो किसी कॉमिक, वीडियो गेम के चरित्र हों।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Researchers have surmised that the waist-to-hip ratio between .60 and .70 predicts a woman's attractiveness.
Please Wait while comments are loading...