जानें आपको वेलकम बोलते वक्त क्या सोचती है एयर होस्टेस

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। फ्लाइट में सफर करते वक्त जब हम प्लेन में सवार होने के लिए जाते हैं तो प्लेन के गेट पर ही फ्लाइट अटेंडेंस मुस्कुराकर आपका स्वागत करती है। वो मुस्कुराकर आपके अच्छे सफर की कामना करती है, लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि आखिर उस वक्त उन एयर होस्टेस के दिमाग में क्या चलता है?

 air hostess

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक ये फ्लाइट अटेंडेंट्स मात्र 3 सेकेंड में प्रत्येक यात्री के हाव-भाव और चेहरे को देख कर उनके बारे में काफ़ी कुछ जान लेती हैं। ऐसे में ये जानना बेहद दिलचस्प है कि आखिर सफर के दौरान ये अटेंडेंट क्या-क्यो सोचती है? एयरहोस्टेस की फोटो खींचने पर मचा बवाल, भिड़े यात्री और क्रू मेंबर!

अच्छा प्रभाव छोड़ना

फ्लाइट अटेंडेंट का मानना है कि वे कोशिश करती हैं कि यात्रियों पर अपना अच्छा प्रभाव छोड़ सकें। फ्लाइट के सफर के दौरान कई लोग परेशान हो जाते हैं, ऐसे में वो अपनी मुस्कान से उन्हें सहज करने की कोशिश करती हैं।

नशे का पता लगाना

आपको वेलकम करते वक्त वो लोगों को देख कर पता लगा लेती हैं कि किस यात्री ने ड्रिंक कर रखी है? अगर किसी ने कर रखी है तो कितनी कर रखी है।

आपातकाल की तैयारी

लोगों को वेलकम करते वक्त फ्लाइट अटेंडेंट लोगों को एक नजर में पहचान लेती है। लोगों की सीटें उनकी नजर में बैठ जाती है। ऐसे में आपातकाल की स्थिति में वो व्यक्ति की पहचान कर उसकी मदद ले सकती है।

बीमारों की मदद

जो यात्री फ्लाइट अटेंडेंट्स को बीमार दिखते हैं वे उन्हें फर्स्ट ऐड के लिए उन्हें अपने साथ लेकर जाते हैं। इसके साथ ही फ्लाइट अटेंडेट इस बात का पता लगाने की कोशिश करती है कि कोई भी यात्री फ्लू जैसी बीमारी से पीड़ित न हो। ऐसा होने पर बाकी यात्रियों को परेशानी का खतरा बढ़ जाता है।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
When flight attendants greet us smilingly at the plane door, they are not there just to check our passports again and point down the only aisle available.
Please Wait while comments are loading...