चाहते हैं बेहतर सेक्सुअल लाइफ, तो भूल से भी न करें ये काम: रिसर्च

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। अगर आप अपने यौन संबंधों को बेहतर बनाना चाहते हैं या फिर आप अपने बेडरूम में बेहतर परफॉर्म करना चाहते हैं तो आपके लिए ताजा रिसर्च बहुत सारी काम की जानकारी लेकर आया है। शोधकर्ताओं की माने तो अच्छी मुद्रा बेडरूम में अपने प्रदर्शन को बढ़ावा दे सकते हैं।

stand stright

लूमो बॉर्डीटेक के सीओओ, चार्ल्स वैंग के मुताबिक आगे झुककर बैठना या फिर चलना कई नकारात्मक प्रभाव डालता है। ऐसे में एक प्रोडक्ट ऐसा है तो आपको बार-बार इस बात को याद दिलाता है कि आप गलत तरीके से चल या खड़े हैं या फिर गलत तरीके से बैठे हैं। इस कंपनी के उत्पाद, लूमो लिफ्ट, एक ऐसा डिवाइस है जो आपको बार-बार इसकी याद दिलाता है। आप जैसे ही आगे झुककर बैठते या खड़े होते हैं ये मशीन वाइव्रेट होने लगती है और आपको याद दिलाती है।

वैंग के मुताबिक झुककर चलने और बैठने की आदत आपके यौन संबंधों को भी प्रभावित करती है। ये अपके सेक्स जीवन को प्रभावित कर सकता है। रिसर्च के मुताबिक सीधा खड़े होने और चलने से आपने फुर्ती और ऊर्जा बनी रहती है जबकि झुककर चलने और बैठने से आपकी शक्ति क्षीण होती जाती है, जिसका असर आपकी दिनचर्चा पर पड़ता है। शोध के मुताबिक एक व्यक्ति को हमेशा सीधा और दर्दन सीधी और पूरा शरीर रीढ़ की हड्डी के सीध में होना चाहिए। ऐसे खड़े होने और चलने से व्यक्ति में ऊर्जा बनी रहती है।

ये पोज आपने ना केवल ऊर्जा का संचार करता है बल्कि आपके आत्मविश्वास को भी बनाए रखता है। सही तरीके से आपके खड़े होने पर आपकी दूसरे के सामने अधिक आत्मविश्वास से भरे दिखते हैं। नियमित रूप से अच्छी मुद्रा का अभ्यास करके, आप अधिक आत्मविश्वासीऔर सक्रिय दिख सकते है।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
According to Charles Wang, COO and co-founder of Lumo Bodytech, slouching has many negative impacts. The company's product, Lumo Lift, gives you a vibrating reminder when you start to slouch.
Please Wait while comments are loading...