#toptrends2016: विराट का ट्वीट और पीएम नरेंद्र मोदी इस साल ट्विटर पर छाए रहे

इस साल का सबसे ज्यादा पॉपुलर ट्वीट विराट कोहली ने किया और सबसे ज्यादा फॉलोअर्स पीएम नरेंद्र मोदी के बने।

Subscribe to Oneindia Hindi

दिल्ली। 2016 को अलविदा कहने का वक्त आ गया है और यह वक्त है एक बार पीछे मुड़कर देखने का कि 2016 में आखिर क्या-क्या खास हुआ।

आइए इस कड़ी में जानते हैं कि 2016 में ट्विटर पर कौन-कौन से मुद्दे छाए रहे, किस मुद्दे पर सबसे ज्यादा ट्वीटस हुए और कौन से हैशटैग का सबसे ज्यादा इस्तेमाल हुआ। साथ ही पढ़िए कुछ और ट्विटर ट्रेंड्स:

Read Also:अनुष्‍का को लेकर विराट की कही गई बात बनी गोल्‍डन ट्वीट ऑफ 2016

सबसे ज्यादा पॉपुलर ट्वीट विराट कोहली ने किया

सबसे ज्यादा पॉपुलर ट्वीट विराट कोहली ने किया

2016 में सबसे ज्यादा पॉपुलर होने वाला ट्वीट विराट कोहली ने किया। विराट कोहली के इस ट्वीट को 39,000 बार रिट्वीट किया गया और इसे 1,07,117 लाइक्स मिले।

विराट कोहली ने यह ट्वीट अनुष्का शर्मा के समर्थन में किया था। इस ट्वीट में विराट ने अनुष्का शर्मा को ट्रोल करने वाले लोगों की आलोचना करते हुए इसे शर्मनाक कहा था।

इस बारे में ट्विटर की भारत में मैनेजिंग एडिटर माया हरि ने कहा कि विराट कोहली ने यह ट्वीट करके महिलाओं की सेफ्टी के मुद्दे को आगे बढ़ाने में इस प्लेटफॉर्म पर बड़ी भूमिका निभाई।

नोटबंदी की घोषणा पर हुए 24 घंटे में सबसे ज्यादा ट्वीट्स

नोटबंदी की घोषणा पर हुए 24 घंटे में सबसे ज्यादा ट्वीट्स

8 नवंबर की शाम को जैसे ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 500 और 1000 के नोटों के बंद होने की घोषणा की, ट्विटर पर ट्वीट्स की बाढ़ आ गई।

इस घटना पर 24 घंटे के अंदर 6,50,000 ट्वीट्स हुए और इसके साथ नोटबंदी की यह घोषणा ट्विटर के इतिहास में 2016 में हुई महत्वपूर्ण घटना के तौर पर दर्ज हो गई।

#Rio2016 हैशटैग का सबसे ज्यादा यूज

#Rio2016 हैशटैग का सबसे ज्यादा यूज

2016 में #Rio2016 सबसे ज्यादा पॉपुलर हैशटेग रहा। रियो ओलंपिक में भारतीय एथलीटों के प्रदर्शन पर खुशी जताते हुए लोगों ने इस हैशटैग के साथ सबसे ज्यादा ट्वीट्स किए।

मैनेजिंग एडिटर माया हरि का कहना है कि ट्विटर ने भारत में हर स्तर के लोगों के मेनस्ट्रीम से जोड़ा है। चाहे वो प्रभावशाली लोग हों या आम जनता, सभी इस प्लेटफॉर्म पर अपने विचार व्यक्त करते हैं और किसी घटना पर एक दूसरे से कनेक्ट होते हैं।

साल 2016 में ट्विटर पर सबसे ज्यादा चर्चित हुए मुद्दे

साल 2016 में ट्विटर पर सबसे ज्यादा चर्चित हुए मुद्दे

नोटबंदी और रियो ओलंपिक के बाद 19 मार्च को भारत-पाकिस्तान के बीच हुआ टी-20 मुकाबला चर्चित रहा। इस मैच पर लोगों ने लगभग 11 लाख ट्वीट्स किए।

दिल्ली का खतरनाक स्मॉग भी चर्चा में रहा। 10 दिन तक दिल्ली गैस चैंबर में बदल गई थी और लोगों ने #DelhiPollution हैशटैग के साथ लगातार ट्वीट्स किए। यह मुद्दा दुनियाभर में सुर्खियों में रहा।

2016 में सबसे ज्यादा हुए इनके अकाउंट फॉलोअर्स

2016 में सबसे ज्यादा हुए इनके अकाउंट फॉलोअर्स

2016 में भारत में ट्विटर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सबसे ज्यादा फॉलोअर्स बने और अब उनकी संख्या ढाई करोड़ पार कर चुकी है।

पीएम नरेंद्र मोदी के बाद शाहरुख खान के लगभग सवा 2 करोड़ 24 लाख फॉलोअर्स हैं। फॉलोअर्स की संख्या के मामले में उनके बाद सलमान खान हैं। इन सबके बाद चौथे नंबर पर आमिर खान आते हैं।

Read Also:Aries Love Horoscope 2017: खूबसूरत होगी मेष राशि वालों की लव लाइफ

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
According to top trends in 2016, Virat Kohli and PM Narendra Modi appeared as most popular figure in India.
Please Wait while comments are loading...