सर्वे: महिला बॉस का क्लीवेज दिखने पर क्या सोचते हैं ऑफिस एंप्लॉई

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। ऑफिस में शर्ट या टॉप के बटन खुला होने को कई लोग अच्छा नहीं कहते हैं और इसे अनुशासन के भी खिलाफ माना जाता है। वहीं महिलाओं की शर्ट के ऊपर के बटन का खुला होने पर तो उनके बारे में कई तरह की धारणाएं बना ली जाती हैं लेकिन एक नए सर्वे में इसको लेकर अलग ही बातें सामने आई है।

होती हैं बेहतर बॉस, दिखती हैं मजबूत

होती हैं बेहतर बॉस, दिखती हैं मजबूत

एक नई स्टडी कहती है कि वो महिलाओं जिनका क्लीवेज दिखता रहता है, वो अपने कार्यक्षेत्र में मजबूत नजर आती हैं। साथ ही वो बेहतर बॉस भी होती हैं। वहीं ऊपर तक का टॉप पहनने वाली महिलाएं दब्बू दिखती हैं और कम प्रभावी रहती हैं।

स्टाफ होता है प्रभावित

स्टाफ होता है प्रभावित

द सन की खबर के मुताबिक, स्टडी कहती है कि महिला बॉस का क्लीवेज अगर दिखता रहता है तो स्टाफ इससे प्रभावित होता है और इससे सकारात्मक असर पड़ता है। ये रिसर्च जरनल ऑफ सोशल साइकॉलोजी में छपा है।

रिसर्च से हतप्रभ कई जानकार

रिसर्च से हतप्रभ कई जानकार

यूनिवर्सिटी ऑफ विसकन्सिन के रिसर्चर इसको लेकर हतप्रभ हैं। उनका मानना था कि क्लीवेज दिखना कार्यस्थल पर सकारात्मक नहीं रहता बल्कि शर्ट के भीतर पहने जाने वाली अंगिया औरतों को कार्यस्थल पर मजबूत दिखाती है।

रिसर्च आई एकदम उलट

रिसर्च आई एकदम उलट

रिसर्चर कहते हैं कि उनकी सोच के उलट शर्ट के भीतर अंगिया ना पहनने वाली औरतों को कार्यक्षेत्र पर मजबूत महिला माना गया, ये उनके लिए चौंकाने वाला है। रिसर्च में 170 महिलाओं और 29 पुरुषों को शामिल किया गया।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
survey Women who show cleavage in the workplace make better bosses
Please Wait while comments are loading...