7 साल में कब-कब अमेरिका के एयरपोर्ट पर रोके गये शाहरूख खान, क्यों?

Subscribe to Oneindia Hindi

लॉस एजेंलिस। अभिनेता शाहरूख खान को आज पहली बार अमेरिकी एयरपोर्ट पर रोका नहीं गया है। ये तीसरी बार है जब बॉलीवुड का सबसे धनी अभिनेता अमेरिकी एयरपोर्ट पर सेक्यूरिटी चेक पर रोका गया है। अब इसे बुरा वक्त कहे या फिर बैड लक कि किंग खान के साथ पिछले 7 सालों में ये तीसरी बार हुआ है जब उन्हें us के एयरपोर्ट पर रोका गया है।

एयरपोर्ट पर शाहरुख को हिरासत में लिए जाने के लिए अमेरिका ने मांगी माफी

किंग खान के साथ ऐसा वाक्या कब और क्यों हुआ इस बारे में विस्तार से पढ़ने के लिए नीचे की स्लाइडों पर क्लिक कीजिये..

2009 में रोका गया था

शाहरूख खान को साल 2009 में न्यूयार्क एयरपोर्ट पर रोका गया था और घंटों उनके सामान की तलाशी ली गई थी क्योंकि शाहरूख खान एक आंतकी का भी नाम है और उस समय गूगल सर्चिंग में जब उसका प्रोफाइल सामने आता था तो वहां शाहरूख खान की तस्वीर दिखती थी जिसे कि बाद में सुधारा गया था।

साल 2012 में भी रोका गया था

इसके बाद साल 2012 में भी शाहरूख खान दोबारा न्यूयॉर्क एयरपोर्ट पर इमिग्रेशन अधिकारियों के द्वारा रोके गये थे, वो उस समय वहां येल विवि के निमंत्रण में गये थे लेकिन तब भी उनके साथ ऐसा बर्ताव हुआ था, जिसके लिए तब भी यूएस ने माफी मांगी थी।

राजनीति भी हुई थी

साल 2009 में जब किंग खान के साथ ये घटना हुई थी तब देश में इस बात का काफी विरोध हुआ था और काफी राजनैतिक इशू भी बना था।

अमर सिंह ने की थी आलोचना

साल 2010 में शाहरूख की हिट फिल्म 'माइ नेम इस खान' रिलीज होने वाली थी जिसमें कहा गया था कि 'हर खान आतंकवादी नहीं होता' लेकिन इस फिल्म से पहले अमेरिका में किंग खान के साथ रीयल में ये घटना हो गयी थी, जिसे शाहरूख के विरोधी लोगों ने फिल्म प्रमोशन से जोड़ दिया था। जिसमें ,सपा नेता अमर सिंह भी थे।

लुकआउट लिस्ट में नहीं हूं

जिसके बाद शाहरूख खान ने एक टीवी इंटरव्यू में कहा था कि मैं एक स्वतंत्रतासेनानी का बेटा हूं और मुझे इस तरह के तुच्छ प्रमोशन की जरूरत नहीं। अगर हालात खराब होते हैं तो वो पहले शख्स होंगे जो ये कहेंगे कि भारत में भी इसी तरह की सिक्युरिटी होनी चाहिए। उनको (अमेरिकियों को) शायद मेरे नाम से दिक्कत है। लेकिन मैं तो उनकी लुकआउट लिस्ट में नहीं हूं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
After 2009, 2012, third time not Shahrukh Khan detained at US Airport.
Please Wait while comments are loading...