यूपी विधानसभा चुनाव 2017: स्टार प्रचारक बनीं बहू-बेटियां, रोचक दंगल

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। यूपी चुनाव की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है, इस दंगल में केवल प्रत्याशी ही नहीं बल्कि चुनाव प्रचारक भी लोगों के आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं, इसके पीछे बहुत बड़ा कारण ये है कि इस बार के चुनावों में लोगों को सियासी नेताओं की बहू-बेटियां वोट मांगते नजर आनी वाली हैं।

प्रियंका-डिंपल के सामने यूपी की छोटी बहू भी चुनावी दंगल में, मुकाबला हुआ दिलचस्प

कोई अपने भाई के लिए तो कोई अपने पति के लिए वोट मांगने की तैयारी कर रहा है। अगर सपा-कांग्रेस गठबंधन के पास डिंपल यादव-प्रिंयका गांधी और अपर्णा यादव हैं तो वहीं रालोद ने अपने सीएम प्रत्याशी जंयत चौधरी की पत्नी चारू चौधरी को पार्टी का स्टार प्रचारक बनाया है।

प्रियंका गांधी

प्रियंका गांधी

आम तौर पर अमेठी और रायबरेली के लिए चुनाव प्रचार करने वाली प्रियंका गांधी इस बार पूरे राज्य में चुनावी रैली और रोड शो कर सकती हैं और अपने भाई राहुल गांधी की राह आसान कर सकती हैं। कांग्रेस को पूरी उम्मीद है कि इंदिरा की तरह दिखने वाली प्रियंका इस बार कांग्रेस के लिए बड़ा कमाल करेंगी।

डिंपल यादव

डिंपल यादव

सीएम अखिलेश यादव की धर्मपत्नी और सांसद डिंपल यादव भी अपने पति के साथ चुनावी प्रचार का मोर्चा थामे हैं। पति अखिलेश के साथ साए की तरह रहने वाली डिंपल इस बार के चुनाव में बड़ा प्रचारक चेहरा है। देखते हैं उनकी मोहक छवि का असर जनता पर होता है या नहीं।

अपर्णा यादव

अपर्णा यादव

लखनऊ कैंट से चुनाव लड़ने जा रही सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव खुद अपने आप में प्रचारक हैं। बीते दिनों सपा में जो कुछ भी हुआ उसके बाद सूबे की जनता की खास नजर बहू अपर्णा पर हैं, देखते हैं वो चुनावों में क्या कमाल करती हैं?

चारू चौधरी

चारू चौधरी

राष्ट्रीय लोकदल के मुख्यमंत्री प्रत्याशी जयंत चौधरी के साथ लगभग हर चुनावी मंच पर चारू चौधरी इस बार नजर आने वाली हैं क्योंकि राष्ट्रीय लोक दल के प्रमुख चौधरी अजीत सिंह ने अपनी पुत्रवधु चारु चौधरी को पार्टी का स्टार प्रचारक बनाया है।

स्वाति सिंह

स्वाति सिंह

बसपा सुप्रीमो मायावती के खिलाफ विवादित बयान देने वाले दयाशंकर सिंह की पत्नी स्वाति सिंह को भाजपा ने लखनऊ के सरोजनी नगर से पार्टी का टिकट दिया है, फिलहाल तो बीजेपी के स्टार प्रचारकों की पहली लिस्ट में तो उनका नाम नहीं है लेकिन फिर भी इस चुनावी दंगल का वो मुख्य आकर्षण हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Priyanka Gandhi, Dimple, Aparna Yadav, Charu Chaudhary and Swati Singh are Star Campaigner in UP Assembly Election 2017.
Please Wait while comments are loading...