तो ये है महिलाओं के हिप्स की परफेक्ट साइज

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। महिलाओं के लिए उनका फिगर बेहद खास होता है। परफेक्ट फिगर पाने के लिए वो कुछ भी करने को तैयार होती हैं। हालांकि महिलाओं के परफेक्ट फिगर को लेकर पुरुषों की अलग-अलग रायहै, लेकिन प्लास्टिक सर्जनों की टीम ने महिलाओं के हिप के परफेक्ट साइज को लेकर स्टडी की और बताया कि क्या है महिलाओं के हिप का परफेक्ट साइज और कौन सी महिला हैं, जिसके नितंब को परफेक्ट माना गया है।

 परफेक्ट हिप साइज

परफेक्ट हिप साइज

प्लास्टिक सर्जनों द्वारा की गई स्टडी के मुताबिक महिलाओं के हिप की परफेक्ट साइज तय कर दी गई है। डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक जानकार मानते हैं कि महिलाओं के हिप का साइज कमर के मुकाबले 42.86 फीसदी ज्यादा होनी चाहिए।

 किसका साइज है परफेक्ट

किसका साइज है परफेक्ट

प्लास्टिक सर्जनों के मुताबिक अमेरिका की पॉप स्टार बेयॉन्स नोल्ज कार्टर के हिप का साइज परफेक्ट साइज है। इस स्टडी में उनके हिप के साइज को परफेक्ट बताया गया है।

 'बट फिट' का चलन

'बट फिट' का चलन

अमेरिका में नितंब की साइज को बढ़ाने के लिए प्लास्टिक सर्जरी करवाने का चलन काफी लोकप्रिय है। यहां की महिलाएं बट फिट सर्जरी कराने से गुरेज नहीं करती है। यहां इस सर्जरी के मामलों में 20 फीसदी बढ़ोतरी हुई।

583 सर्जनों कै पैनल

583 सर्जनों कै पैनल

इस स्टडी के लिए 27 साल की वॉलंटियर मॉडल की फोटो को कंप्यूटर पर अलग-अलग साइज में बनाकर देखा गया। इस स्टरी में 35 देशों के 583 प्लास्टिक सर्जनों ने हिस्सा लिया और परफेक्ट हिप साइज को चुना। इस स्टडी का नेतृत्व करने वाले टेक्निकल यूनिवर्सिटी म्यूनिख के पॉल हेडक्रुगर ने महिलाओं के परफेक्ट नितंब साइज का चुनाव किया और बताया कि महिलाओं का हिप कमर के मुकाबले 42.86 फीसदी अधिक चौड़ा होना चाहिए।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
A worldwide study involving plastic surgeons has come up with an altogether more scientific definition.They’ve decided the perfect bottom is precisely 42.86 per cent wider than the waist it sits below.
Please Wait while comments are loading...