...तो इन वजहों से नहीं खरीदने चाहिए रिलायंस जियो 4जी

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने आज एजीएम के दौरान जियो 4जी सर्विस के प्लान के बारे में घोषणा कर दी। वाइस कॉलिंग, एसएमएस, ब्राउंजिग सबकुछ फ्री होने की बात कही, लेकिन हम आपको उन कारणों के बारे में बताने जा रहे हैं,जिसके बाद यह साफ हो जाएगा कि कुछ भी फ्री नहीं है। जानें किन स्‍मार्टफोन्‍स पर चला सकेंगे रिलायंस जियो 4जी सिम, पूरी लिस्‍ट यहां

हमारा मकसद यह नहीं है कि लोग रिलायंस की इस ऑफर का लाभ ना उठाएं, हम बस ये चाहते हैं कि आप जियो सिम लेने से पहले पूरी सच्चाई से रूबरू हो जाएं।

जियो स्टॉल की हकीकत, पढ़िए मेरी आंखों देखी

10 टैरिफ प्लान्स में से चुनने होंगे

रिलायंस जियो के सिर्फ 10 टैरिफ प्लान होंगे जिनमें से आप एक चुन सकते हैं।जिसकी शुरुआत 5 पैसे प्रति एमबी से होगी और 1GB डेटा की कीमत 50 रुपये होगी।

EXCLUSIVE: राम भरोसे रघुराम का रिजर्व बैंक, 10 रुपए का सिक्का गायब, 10 पैसे का चलन में

एप सब्स्क्रिप्शन फ्री, लेकिन डेटा के लगेंगे पैसे

डेटा पैक्स में ही रिलायंस जियो के प्रीमियम एप की सुविधा भी मिलेगी। ये एप्स दिसंबर 2017 तक फ्री हैं, लेकिन आपको इसके लिए डेटा पैक के पैसे देने होंगे। जयो सिम लेने पर आपको दिसंबर तक कुल 11 एप भी मिलेंगे।

एप काफी स्लो हैं और सभी सर्विसेज भी चालू नहीं


रिलायंस जियो के 11 एप काफी धीमे काम करते हैं और तो और इन एप्स में से कई की सर्विसेज भी अभी शुरु नहीं की गई है।

केवल 16 कंपनियों के फोन हैं तो मिल जाएगा मुफ्त रिलायंस जियो सिम

रिलायंस जियो 4जी सिम कार्ड आप को 16 कंपनियों के स्मार्टफोन में ही काम कर पाएंगे। ऐसे में लोगों के पास विकल्प कम बचते है।

पोर्टेबिलटी की सुविधा नहीं है


रिलायंस जियो 4जी सिम कार्ड में फिलहाल आपको पोर्टेबिलटी की सुविधा नहीं मिल रही है। आगे कंपनी इस पर क्या कदम उठएंगी ये अभी पता नहीं है।

कागजात के साथ हो सकता है हेरफेर


रिलायंस जियो 4जी सिम पाने के लिए कंपनी पहचान और निवास के प्रमाण पत्रों की फोटोकॉपी खुद से कराता है। ऐसे में कागजात के गलत इस्तेमाल के चाजेंस बढ़ जाते हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Must Read: Why shouldn't you use reliance Jio 4G sim, Here we give you the reasons.
Please Wait while comments are loading...