जनार्दन रेड्डी की बेटी की शादी, देखें 500 करोड़ की शाही शादी की तस्वीरें

जनार्दन रेड्डी की बेटी की शाही शादी की खास तस्वीरें।

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

बैंगलुरू। एक ओर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के पुराने नोटों को बंद कर दिया,जिससे आम जनता की मुश्किलें बढ़ गई। लोग बैंकों और एटीएम के बाहर नोटों के लिए जमा होने लगे तो दूसरी ओर एक शादी में पानी की तरह पैसे को बहाया गया।

जी हां हम बात कर रहे हैं कर्नाटक के पूर्व मंत्री और माइनिंग किंग जनार्दन रेड्डी की बेटी की शाही शादी की। बैंगलुरू पैलेस में आज जनार्दन रेड्डी की बेटी ब्रह्माणी रेड्डी और राजीव रेड्डी की शादी हो गई। पैलेस को आलिशान महल की तरह सजाया गया। देखिए शादी की कुछ खास तस्वीरें...

शाही शादी

शाही शादी में दुल्हन के 90 करोड़ के जेवरात और 17 करोड़ की शादी का जोड़ा पहना था। ब्रह्माणी ऊपर से लेकर नीचे तक हीरे से जेवरातों से लदी थी। शादी के जोड़े में वो बेहद खूबसूरत लग रही थी। वहीं दुल्हे ने भी सुनहरे रंग की शेरवानी पहन रखी थी।

शानदार सेट

शादी का सेट बॉलीवुड के आर्ट डायरेक्टर ने तैयार करवाया था। सेट दुल्हन ब्रह्माणी रेड्डी और दूल्हे राजीव रेड्डी के घरों की नकल भी सेट्स पर बनाई गई है और ज्यादातर शादी के सेट की नकल बेल्लारी शहर की नकल दी गई है जो कि जी. जनार्दन रेड्डी का होमनाउंन भी है।

तिरुमाला मंदिर से आए पंडित

प्रसिद्ध तिरुमाला मंदिर से 8 पंडितों ने ये शाही शादी करवाई। रेड्डी परिवार के नजदीकियों के मुताबिक 50,000 लोगों को शादी समारोह के लिए बुलाया गया। मेहमानों में जिसमें कई बड़े नेता, सेलिब्रिटी, शामिल थे।

खास मेहमान


मेहमानों में कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा भी शामिल हुए। उनके अलावा कनार्टक के तमाम भाजपा नेता इस शाही शादी में शामिल हुए । मेहमानों की सुरक्षा के लिए 3000 सिक्योरिटी गार्ड्स तैनात किया गया था।

भाजपा के कई नेता शामिल

मेहमानों को मेन गेट्स से स्टेज तक लाने के लिए बैलगाड़ी की व्यवस्था की। शाही शादी में पानी की तरह पैसा बहाया गया था। करीब 500 करोड़ की इस शादी को लेकर मीडिया में खूब खबरें चल रही थी।

अनोखा कार्ड


इस शादी की चर्चा तब शुरु हुई थी, जब जनार्दन रेड्डी ने अपनी बेटी की शादी का निमंत्रण कार्ड अनोखे अंदाज में बनवाया था। इस कार्ड में वीडियो संदेश देखने की व्यवस्था की गई थी।

खनन के केस में तीन साल जेल


आपको बता दें कि कर्नाटक के शक्तिशाली शख्सियतों में शुमार रेड्डी 2011 में भाजपा सरकार में मंत्री रहे हैं। वो अवैध खनन के केस में तीन साल जेल में बिता चुके हैं, और पिछले साल ही जेल से छूटे हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Gali Janardhan reddy, the mining baron's daughter Brahmani's lavish wedding was solemnised with larger than life settings and rituals which are as elaborate as it used to be during the rule of the kings and queens of the Vijayanagara empire.
Please Wait while comments are loading...