तीन तलाक के खिलाफ हेमा मालिनी से बिना तलाक धर्मेंद्र ने की थी शादी

हेमामालिनी के प्रेम में पागल धर्मेंद्र ने अभिनेत्री से शादी करने करने लिए 1979 में इस्लाम अपनाया था।

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। हिंदी सिनेमा की ड्रीमगर्ल और मथुरा से भाजपा सांसद हेमा मालिनी ने शनिवार को लखनऊ के होटल ताज विवांता में आयोजित 'हिन्दुस्तान शिखर समागम' में तीन तलाक की प्रथा को बंद करने की वकालत की है।

बीजेपी सांसद हेमा मालिनी से बोले लालू प्रसाद- प्यार दो, प्यार लो...

 Hema Malini express Her views on Triple talaq: Read her Secret of Marriage

हेमामालिनी ने कहा कि अपने देश से तीन तलाक की प्रथा खत्म होनी ही चाहिए, इसके कारण महिलाओं पर हो रहे अत्याचारों में निश्चित तौर पर कमी आएगी। मियां-बीवी का रिश्ता काफी नाजुक होता है, अगर पत्नी की कोई बात पति को अच्छी ना लगे और वो उसे तीन बार तलाक कहकर छोड़ दे तो ये पत्नी के साथ अन्याय हुआ ना इसलिए ये प्रथा खत्म होनी चाहिए।

हेमा और धर्मेंद्र की अनोखी प्रेम-कहानी

फिलहाल हेमामालिनी की बात का असर लोगों पर कितना होता है ये तो आने वाला वक्त तय करेगा लेकिन अगर उनके निजी जिंदगी पर गौर फरमाए तो आपको एक अनोखा सच उनकी लाइफ के बारे में पता चलेगा।

हेमा से शादी करने के लिए धर्मेंद्र बने दिलावर खान

आप सबको पता है कि हिंदी सिनेमा की ये खूबसूरत अभिनेत्री बॉलीवुड के ही-मैन धर्मेंद्र की दूसरी पत्नी हैं। हेमा के प्रेम में पागल धर्मेंद्र ने अभिनेत्री से शादी करने करने लिए 1979 में इस्लाम अपनाया था।

Hema Malini express Her views on Triple talaq: Read her Secret of Marriage

पहली पत्नी को नहीं दिया तलाक

दरअसल धर्मेंद्र हेमा मालिनी से शादी करना चाहते थे लेकिन हिंदू मैरिज़ एक्ट के अनुसार ऐसा हो नहीं सकता था और धर्मेंद्र अपनी पहली पत्नी को तलाक भी नहीं देना चाहते थे, उस शादी से उन्हें दो बच्चे थे, यही वजह थी कि धर्मेंद्र ने हेमा के साथ अपने रिश्ते को नाम देने के लिए इस्लाम कुबूल किया और धर्मेंद्र से दिलावर खान बने और उसके बाद हेमा से शादी की।

हेमा ने की फैसले की इज्जत

हेमा ने ना केवल धर्मेंद्र के इस फैसले का स्वागत किया बल्कि इज्जत भी दी और निभाया भी, आज धर्मेंद्र की दोनों पत्नियां अपने परिवार संग खुश भी है और चैन से भी है।

Hema Malini express Her views on Triple talaq: Read her Secret of Marriage
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Actress and MP Hema Malini express Her views on Triple talaq in Shikhar Samagam at Lucknow. Dharmendra had reportedly converted to Islam in 1979 and married Hema Malini.
Please Wait while comments are loading...