'दिल से' 'रईस' शाहरुख खान हुए 51 के: जिनकी 'मोहब्बत' 'दीवाना' बना दे

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। आज दिल्ली का मुंडा और सिने जगत का किंग 51 साल का हो गया है, जी हां, हम बात कर रहे हैं अभिनेता शाहरुख खान की, जिनका आज जन्मदिन है। उम्र का आंकड़ा भले ही आज कुछ और कहे लेकिन आज भी शाहरुख की आंखों में वो कशिश है जिसे देखकर कोई भी 'दीवाना' हो जाए।

सैनिकों के लिए छलका शाहरुख का प्यार, जवानों के लिए लिखी कविता, देखें Video

शाहरुख खान की इमेज लोगों के जेहन में एक ऐसे इंसान की है जो कि 'परदेस' में भी 'मोहब्बतें' फैलाता है और जिनकी 'चाहत' में 'दिल पागल हो जाता' है और कभी-कभी तो आलम यह होता है कि उसके प्यार से लोगों को 'डर' भी लगने लगता है और 'अंजाम' में इंसान 'बाजीगर' बन जाता है। जिस क्यूट शाहरुख को हम प्यार करते हैं उससे तो 'चलते-चलते' भी 'मोहब्बत' हो जाती है।

Happy Birthday Shahrukh Khan: He is really king of Romance

सरहद पार भी वो अपने प्यार को अंजाम देने के लिए 'वीर' के रूप में सलाखों के पीछे चला जाता है और बड़ी ही खूबसूरती से 'दिलवालों की दुल्हनिया' ले आता है। वो शाहरुख दिलों का 'बादशाह' है तो कभी प्यार की नाकामी उसे 'देवदास' भी बना देती है तो कभी जवां दिलों से जाकर वो पूछता है कि 'कुछ कुछ होता है क्या'..।

Happy Birthday Shahrukh Khan: He is really king of Romance

टीवी की दुनिया से अपना करियर शुरू करने वाले किंग खान की पहली फिल्म 1992 में आयी फिल्म दीवाना थी, जिसे देखने के बाद ही लोगों ने कह दिया था कि ये इंसान लंबी रेस का घोड़ा है। फिल्म 'बाजीगर' और 'डर' से उन्होंने फिल्मी हीरो की छवि ही बदल दी, जिसके चलते उनकी किस्मत का सितारा यूं बुलंदी पर पहुँचा जहां पहुंचना हर किसी के नसीब में नहीं होता। अपने कैरियर में शाहरुख ने अब तक 8 फ़िल्मफ़ेयर सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार जीत चुके हैं।

Happy Birthday Shahrukh Khan: He is really king of Romance

1995 में आयी फिल्म 'दिल वाले दुल्हनिया ले जायेंगे' से उन्होंने सफलता का वह इतिहास लिखा जिसे लिखना हर किसी के बस में नहीं होता। दिल तो पागल है, परदेस , मोहब्बतेंं, कुछ कुछ होता है, कभी खुशी कभी गम, दिल से, देवदास, वीर जारा, कल हो ना हो, यह वो फिल्में हैं जिन्होंने बॉलीवुड के एक सिंपल से खान को 'बादशाह खान' बना दिया।

Happy Birthday Shahrukh Khan: He is really king of Romance

और आलम ये है कि सिने जगत के शाहरुख खान शायद अकेले ऐसे अभिनेता हैं जिनकी 'फैन' लड़के कम और लड़कियां ज्यादा है और शायद इसलिए ही लोग आज भी ये ही कहते हैं कि हार के जीतने वाले को शाहरुख खान कहते हैं। प्यार, रोमांस और इश्क के इस 'रईस' को भी वनइंडिया का भी 'दिल से' सलाम और जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं।

अगर आप भी अपने इस चेहते खान को बर्थ डे विश करना चाहते हैं तो नीचे लिखे कमेंट बॉक्स में अपने बधाई संदेश लिख सकते हैं।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Bollywood's Badshah turns 51. Shahrukh Khan is one of those actors who has given us films to cherish, reasons to fall in love and ways to handle heartbreaks like a boss.
Please Wait while comments are loading...