'वन नाइट स्टैंड' से भी ज्यादा चर्चित हो रहा है ये नया ट्रेंड

जिन जगहों पर वन नाइट स्टैंड का कल्चर ज्यादा प्रचलित रहा है वहां अब हाफ नाइट स्टैंड ज्यादा कॉमन हो रहे हैं।

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। काम में व्यस्तता और भागमभाग के बीच अपने लिए वक्त निकालना युवा पीढ़ी के लिए काफी मुश्किल हो रहा है ऐसे में वन नाइट स्टैंड के चलन के बाद अब हाफ नाइट स्टैंड काफी चर्चित हो रहा है। लड़के-लड़कियां इस बारे में खुलकर बात भी कर रहे हैं।

intimate

हफिंग्टन पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, टेक्सास में बतौर लेखक और प्रोजेक्ट मैनेजर काम करने वाली 32 वर्षीय निकोल हाफ नाइट स्टैंड को काफी सही मानी हैं। निकोल ने कहा, 'हम जिसके साथ होते हैं उसका साथ एंजॉय करते हैं और एक तय वक्त के बाद हम वापस अपने घर लौट जाते हैं।'

नई नवेली दुल्हन से पति और उसके दोस्तों ने किया गैंगरेप, MMS बनाकर दी धमकी

निकोल का मानना है कि काम में व्यस्तता के बीच यह सब काफी मुश्किल है। ऐसे में खुद को समय देना भी काफी मुश्किल है। एक दूसरे के साथ वक्त बिताने के बाद अपने घर लौटना दोनों के लिए आसान होता है, ताकि अगले दिन की शुरुआत आप अपनी मर्जी से कर सकें।

जिन जगहों पर वन नाइट स्टैंड का कल्चर ज्यादा प्रचलित रहा है वहां अब हाफ नाइट स्टैंड ज्यादा कॉमन हो रहे हैं। किसी के घर में रात गुजारने के बजाय प्यार के कुछ पलों के बाद अपने घर लौटना लोग पसंद कर रहे हैं।

गर्लफ्रेंड की सगाई में पहुंचे प्रेमी ने सरेआम उसे बांहों में भर लिया और फिर...

इस मामले में एक सेक्स थेरेपिस्ट ने कहा कि जब किसी के यहां आपके जाने का मकसद ही सेक्स हो तो वहां रात गुजारने की क्या जरूरत है। अपनी सुविधा के हिसाब से वक्त तय करना और उसके बाद अपने घर जाकर अपने आरामदायक बिस्तर पर सोना ज्यादा सुखद होता है।

साइकोलॉजिस्ट टैमी नेल्सन का मानना है कि हाफ नाइट स्टैंड महिलाओं की आजादी का नया दौर दिखाते हैं। उन्होंने कहा, 'अगर कोई महिला किसी पुरुष के साथ संबंध बनाना चाहती है या वह संबंध बनाने के बाद अपने घर जाना चाहती है या फिर वहीं रुकना चाहती है, ये सब उसकी मर्जी से होता है। उसे ये फैसले लेने की आजादी है।'

आधार कार्ड और आपका खाता, मोदी सरकार करने जा रही ये काम

हालांकि इसे लेकर तरह-तरह के समस्याएं भी देखने को मिली हैं। 27 वर्षीय लेखिका ब्रेंडा मेजिया ने पाया कि अगर किसी के लिए आपके मन में फीलिंग्स हैं तो हाफ नाइट स्टैंड काफी मुश्किल वाले हो सकते हैं। दो में से किसी एक शख्स को बाकी समय बेचैनी रहेगी और वह मैसेज भेजकर अगली मुलाकात के लिए पूछने से भी कतराएगा। उनका मानना है कि इस बारे में पहले ही चीजें साफ होनी चाहिए और उनके बारे में बात करनी चाहिए।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Half night stands are getting more popular than one night stands trend.
Please Wait while comments are loading...