साल 2016 के वो अपराध जिनसे हिल गया पूरा देश

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

साल 2016 अपने साथ ऐसे अपराधों की एक लंबी फेहरिस्त छोड़कर जा रहा है जिसकी कल्‍पना मात्र से आपके रौंगटे खड़े हो जाएंगे। मुरथल गैंगरेप कांड के बाद जब सड़क से संसद तक हंगामा मचा तो ऐसी उम्‍मीद जगी कि क्राइम पर काफी हद तक लगाम लगेगी।
सेक्‍स पार्टी: नए साल का ऐसा जश्‍न जिसमें खो जाती है लड़कियों की वर्जिनिटी 

लेकिन हुआ इसके विपरीत। बुलंदशहर में कार से खींचकर मां-बेटी के साथ गैंगरेप किया गया। छोटे पर्दे की बड़ी एक्‍टर प्रत्‍युषा बनर्जी ने खुदकुशी की तो पूरा देश सकते में आ गया। ऐसे अपराधों की लिस्‍ट काफी लंबी है लेकिन फिर भी आईए कुछ ऐसी घटनाओं की चर्चा करते हैं जिनसे देश को हिलाकर रख दिया।

मुरथल गैंगरेप

मुरथल गैंगरेप

हरियाणा में हुए जाट आंदोलन के बाद आई एक खबर ने हड़कंप मचा दिया था। सोनीपत के पास एनएच-1 पर फेमस मुरथल ढाबे के पास महिलाओं से गैंगरेप किया गया था। मौके से महिलाओं के अंडरगारमेंट्स मिले थे। शुरू में तो मुरथल में गैंग रेप की घटना से पुलिस इंकार करती रही थी लेकिन ढाबे के पास से महिलाओं के जो फटे कपड़े मिले वो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए थे।

इसके बाद मीडिया में जब मामले को उठाया गया तब मामले ने तूल पकड़ लिया था। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक करीब 30 लोगों की भीड़ ने कई कारों को रोका और इनमें आग लगा दी थी। इन लोगों ने 10 महिलाओं के साथ गैंगरेप किया था। इनके कपड़े तक फाड़कर फेंक दिए गए थे। बाद में घरवालों और आसपास के लोगों ने इन्हें कपड़े दिए तब जाकर महिलाएं खेतों से बाहर आ सकीं थी।

बुलंदशहर गैंगरेप और लूटकांड

बुलंदशहर गैंगरेप और लूटकांड

नोएडा से शाहजहांपुर जा रहे परिवार को दिल्ली-कोलकाता राष्ट्रीय राजमार्ग पर बुलंदशहर में रोककर 5 आदमियों के समूह ने पहले लूटपाट की थी और फिर मां-बेटी के साथ सामूहिक बलात्कार किया था। बदमाशों ने कार में बैठी महिलाओं और पुरुषों को हाई-वे से कुछ दूर खेत में ले जाकर बंधक बना लिया था। इसके बाद इन लोगों ने नकदी समेत जेवर लूट लिए थे। बाद में मां-बेटी के साथ सामूहिक बलात्कार को भी अंजाम दिया था।

 पुलिसवाला बताकर घर में घुसे बदमाश, तीन महिलाओं से गैंगरेप

पुलिसवाला बताकर घर में घुसे बदमाश, तीन महिलाओं से गैंगरेप

ग्रेटर नोएडा में हथियारों से लैश बदमाशों ने घर में घुसकर न सिर्फ लूटपाट की थी बल्कि तीन महिलाओं से गैंगरेप कर फरार हो गए थे। रात में करीब 12:30 बजे छह-सात लोग घर के बाहर आए थे। उन्होंने खुद को पुलिसकर्मी बताते हुए घर की तलाशी लेने को कहा। जैसे ही दरवाजा खुला बदमाशों ने महिला पर बंदूक तान दी और एक एक कर बलात्‍कार किया था। इतना ही उसके बाद भी बदमाश ऐसे ही दो घरों में घुसे थे और दो और महिलाओं के साथ सामूहिक बलात्‍कार किया था।

प्रत्‍युषा बनर्जी सुसाइड केस

प्रत्‍युषा बनर्जी सुसाइड केस

मशहूर टीवी शो 'बालिका वधू' की 'आनंदी' प्रत्युषा बनर्जी ने खुदकुशी कर ली थी। ब्वॉयफ्रेंड राहुल राज सिंह से अनबन के बाद प्रत्‍युषा ने यह कदम उठाया था। प्रत्‍युषा बनर्जी की मौत के बाद कई चौकाने वाले खुलासे हुए थे। प्रत्युषा की आत्महत्या से पहले उसकी उसके बॉयफ्रेंड राहुल राज सिंह से हुई बातचीत की रिकॉर्डिंग सामने आई तो पता चला कि राहुल उसे प्रॉस्टिट्यूशन के काम में धकेलना चाहता था। वहीं यह भी दावा किया गया था कि प्रत्‍युषा गर्भवती थी और राहुल उसपर गर्भपात का दबाव बना रहा था।

साल 2016 के वो अपराध जिनसे हिल गया पूरा देश

साल 2016 के वो अपराध जिनसे हिल गया पूरा देश

तमिलनाडु में चलती ट्रेन से चोरों ने रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआइ) के करीब 5.8 करोड़ रुपये की नकदी उड़ा ली थी। सलेम से चेन्नई के बीच के रास्ते में इसको अंजाम दिया गया था। चौकाने वाली बात ये थी कि ट्रेन की छत में सेंधमारी कर चोरी को अंजाम दिया गया गया था।

  
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Top Crime stories that took the nation by storm.
Please Wait while comments are loading...