ऑस्कर 2017 में जाएगी तमिल फिल्म 'विसारनाई', जानिए क्यों?

Subscribe to Oneindia Hindi

हैदराबाद। नेशनल अवार्ड विनर निर्माता-निर्देशक वेत्रिमारन की बहुचर्चित फिल्म 'विसारानाई' को ऑस्कर 2017 के लिए नामित किया गया है। इस फिल्म को विदेशी भाषा फिल्म कैटेगरी में जगह मिली है।

23 सितंबर: आज होंगे दिन-रात बराबर, जानिए क्या होगा खास?

आखिर क्या है इस फिल्म की खासियत, जिसकी वजह से इसी भारतीय फिल्म ने ऑस्कर 2017 के लिए एंट्री की है...

फिल्म की कहानी: इस फिल्म की यूएसपी इसकी कहानी है। ये फिल्म लेखक एम चंद्रकुमार के उपन्यास 'लॉक अप' पर आधारित है। इस फिल्म में पुलिस सिस्टम में फैले अपराध को चित्रांकित किया गया है। फिल्म में बखूबी दिखाया गया है कि आम लोगों के लिए केवल अपराधी ही नहीं बल्कि पुलिस वाले भी काफी खौफनाक हो सकते हैं।

एमएस धोनी द : अनटोल्ड स्टोरी: हर गली में धोनी है...सुनकर आप भी नाच उठेंगे

फिल्म के दृश्य: फिल्म के कई सींस ऐसे हैं जिन्हें देखकर आपके रोंगटे खड़े हो जायेंगे, आपको एहसास होगा कि जो कुछ हीरो झेल रहा है वो आपके के साथ हो रहा है, मतलब कहने का सिर्फ ये है कि फिल्म वास्तविकता से भरपूर है जिसके लिए फिल्म निर्देशक की जितनी भी तारीफ की जाए कम ही है।

आगे की खबर तस्वीरों में..

अभिनय

किसी भी फिल्म को हिट बनाने में फिल्म के अभिनेता और अभिनेत्री का हाथ होता है। उनकी एक्टिंग ही फिल्म को सफल बनाती है। 'विसारानाई' के केस में भी ऐसा ही है। दिनेश, समुतिराकनी, अजय घोष और किशोर के अभिनय से सजी इस फिल्म के एक-एक दृश्य में आपको सच का एहसास होगा जिसके लिए फिल्म के सितारे तारीफ के हकदार हैं। फिल्म के लिए समुतिराकनी को बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का राष्ट्रीय पुरस्कार मिला है।

ऐडिटिंग

फिल्म में ऐडिटिंग जबरदस्त है, फिल्म देखने पर आपको लगेगा ही नहीं कि फिल्म कहां से एडिट हुई है। इस फिल्म की ऐडिटिंग विदेशी फिल्मों को टक्कर देती है और इसी वजह से फिल्म को ऑस्कर के लिए नामित किया गया है। फिल्म की खूबसूरती में ऐडिटिंग ने अहम रोल निभाया है। आपको बता दें कि इस फिल्म ऐडिटिंग के लिए नेशनल अवार्ड भी मिला है।

फिल्म का साउंड, बैकग्राउंड और कैमरा वर्क

आज कल तकनीक का जमाना है, ऑस्कर के लिए नामित होने के लिए फिल्म की ये सारी चीजें भी नोटिस की जाती हैं। ये सारी खूबियां इस फिल्म में है जिसके कारण ही ये फिल्म बाकी फिल्मों को पछाड़ते हुए आगे निकल गई है। तमिल सिनेमा के भगवान कहे जाने वाले रजनीकांत तो इस फिल्म को दुनिया की बेस्ट मूवी बता चुके हैं।

नवीं तमिल फिल्म

आपको बता दें कि यह भारत की ओर से ऑस्कर में भेजी जाने वाली नवीं तमिल फिल्म है। इसके पहले कमल हासन की साल 2000 में आई तमिल फिल्म 'हे राम' को नामित किया गया था। अब तक 'कोर्ट', 'सलाम बंबे', 'मदर इंडिया', 'लगान' और 'वन्स अपॉन अ टाइम इन इंडिया' ही आस्कर में विदेशी भाषा फिल्म श्रेणी के लिए भेजी गई हैं।

3 नेशनल अवॉर्ड

इस साल 63वें राष्ट्रीय पुरस्कार समारोह में फिल्म ने तीन पुरस्कार - (सर्वश्रेष्ठ तमिल फिल्म, सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता अवॉर्ड) जीतेे थे। इस फिल्म ने तभी साबित कर दिया था कि ये लंबी रेस का घोड़ा है, अब ये घोड़ा ऑस्कर की दौड़ में क्या कमाल करता है, ये आने वाला वक्त तय करेगा।

'विसारनाई'

नेशनल अवार्ड विनर निर्माता-निर्देशक वेत्रिमारन की बहुचर्चित फिल्म 'विसारानाई' को ऑस्कर 2017 के लिए नामित किया गया है। इस फिल्म को विदेशी भाषा फिल्म कैटेगरी में जगह मिली है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
National Award-winning Tamil film Visaranai is India's official entry in the Foreign Language Film category at the Oscars 2017. Here are reasons.
Please Wait while comments are loading...