मोदी के कारण हाई-टेक हो गई खादी और बढ़ गए चाय के 'भाव'

Subscribe to Oneindia Hindi

बैंगलुरू। 17 सितंबर को देश के पीएम नरेन्द्र मोदी का जन्मदिन है। देश की सत्ता पर राज करने वाले पीएम मोदी की हर बात निराली हैं। उनकी राजनैतिक बातें तो हर वक्त चर्चा का विषय रहती हैं लेकिन आज हम उनके बारे में कुछ और बातें करेंगे।

परिवारों में प्रेम नहीं झगड़ा कराते हैं अमर, ये रहे सबूत

जब से मोदी ने पीएम की कुर्सी संभाली है तब से दो चीजें बड़ी सुर्खियों में रहती हैं, जिसमें से पहली है 'चाय' और दूसरा है 'खादी'। एक चाय वाले का बेटा पीएम बन जाए इससे बड़ा अचरज किसी के लिए कुछ और हो ही नहीं सकता है इसलिए आजकल 'चाय' के भाव बढ़ गए हैं।

Birthday Special: मोदी पर मंगल मेहरबान, जानिए क्या कहते हैं उनके सितारे?

कहने का मतलब सिर्फ इतना कि आज लोगों को अपनी छोटी पहचान छिपाने की जरूरत नहीं। लोगों को लगने लगा है कि कामयाबी किसी पैसे वाले की बपौती नहीं है, अगर इंसान में लगन हो, अपने सपने को पूरा करने का जज्बा हो और उसकी मेहनत में ईमानदारी हो तो वो भी कुछ भी हासिल कर सकता है इसी वजह से आजकल टीवी पर दिखने वाले चाय के बहुत सारे एड में एक आम वर्ग दिखाया जाता है।

केवल इंदिरा जैसा दिखना ही प्रियंका गांधी के लिए काफी नहीं!

आप विज्ञापनों पर गौर फरमाएंगे तो पायेंगे कि ऐसे एड बहुतायत में बने हैं जिसमें चाय और चायवालों को महत्व दिया जाता है। अब बात करते हैं खादी की, जो इन दिनोंं पीएम मोदी की वजह से हाई-टेक हो गई है।

गजब है 'चांद'..कभी 'मामू' तो कभी 'जानू', जानिए 20 रोचक बातें

इस पर विस्तार से बात करते हैंं आगे की तस्वीरों में...

मोदी का कुर्ता

मोदी का कुर्ता

पीएम मोदी का अपना एक स्टाइल है, अगर एक राजनीतिक और वाकपटु की नजर से हटकर देखेंगे तो पीएम मोदी फैशन जगत में अपनी एक पहचान रखते हैं क्योंकि उनके खादी के कुर्ते और खादी के जैकेट की बातें केवल भारत में ही नहीं अमेरिका के व्हाइट हाउस में भी होती हैं।

प्रमोट भी किया

प्रमोट भी किया

मोदी ने खादी को अच्छे सेप्रमोट किया है इसलिए ही अब खादी के उत्पादों का उपयोग करने के लिए रेल मंत्रालय, पुलिस विभाग, भारतीय नौसेना, डाक विभाग सहित अन्य सरकारी संस्थान आगे आ रहे हैं, जो कि एक बड़ी बात है।

खादी का कुर्ता और चूड़ीदार पैजामा

खादी का कुर्ता और चूड़ीदार पैजामा

मोदी ने लोकसभा चुनावों के ठीक पहले टीवी के एक मशहूर चैनल पर अपना इंटरव्यू दिया था, जहां महिलाओं ने उनसे उनके कुर्ते के बारे में सवाल किये थे। लंबा खादी का कुर्ता और चूड़ीदार पैजामा आज पीएम मोदी की स्टाइल का महत्वपूर्ण अंग है, जिसमें कभी-कभी जैकेट भी साथ दे देता है।

खादी और ग्रामोद्योग का नेटवर्क

खादी और ग्रामोद्योग का नेटवर्क

आज सरकार भारत के गांव गांव में खादी और ग्रामोद्योग का नेटवर्क तैयार करना चाहती है। जिससे लोगों के अंदर स्वदेशी अपनाने की भावना जगे और लोगों को रोजगार भी मिले। पीएम मोदी खुद खादी पहनकर इसकी ब्रांडिंग करते हैं जो कि अपने आप में एक खूबसूरत प्रयास है।

बापू का सपना

बापू का सपना

पीएम मोदी खादी के जरिये भारतवासियों को स्वाबलंबी बनाने के राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के सपने को साकार करने की कोशिश कर रहे हैं इसलिए नव गठित खादी एवं ग्रामोद्योग आयोग नये अवसरों एवं चुनौतियों को ध्यान में रखकर कई महत्वपूर्ण पहल कर रहा है ताकि देश में अच्छे दिन आसानी से आ पायें।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
On the occasion of PM Narendra Modi's birthday, Let’s have a look at some of the Interesting facts relating to him. Here is PM Narendra modi in Khadi Look, See Pictures.
Please Wait while comments are loading...