Birthday Special: 'जब मगरमच्छ के बच्चे को पकड़ लाए थे नरेंद्र मोदी'

Subscribe to Oneindia Hindi

बैंगलुरू। 17 सितंबर को देश के पीएम नरेन्द्र मोदी का जन्मदिन है। नरेन्द्र दामोदर दास मोदी के वैसे तो बचपन के बहुत सारे ऐसे किस्से हैं, जिनसे ये साबित होता है कि वो शुरू से निडर और साहसी थे।

मोदी के कारण हाई-टेक हो गई खादी और बढ़ गए चाय के 'भाव'

Birthday Special: ‘Fearless Narendra Modi brought home a crocodile’

लेकिन जब वो पीएम की कुर्सी पर बैठे थे तो उनके बचपन का एक किस्सा काफी मशहूर हुआ था, जो उनके बड़े भाई सोमाभाई मोदी ने मीडिया से शेयर किया था।

बर्थडे स्पेशल: वो अनूठे काम जो प्रधानमंत्री के तौर पर केवल मोदी ने किए

उन्होंने कहा था कि एक बार उनके छोटे भाई नरेन्द्र ने बचपन में अपने गांव की झील 'शर्मिष्ठा' में मगरमच्छ के बच्चे को पकड़ लिया था। जिस उम्र में बच्चे गिल्ली-डंडे से खेलते हैं उस उम्र में अगर कोई बच्चा मगर को पकड़ ले तो उसके लिए आप केवल एक ही शब्द प्रयोग कर सकते हैं और वो है 'बहादुर'।

Birthday Special: मोदी पर मंगल मेहरबान, जानिए क्या कहते हैं उनके सितारे?

लेकिन नरेंद्र जब उस मगरमच्छ के बच्चे को पकड़ कर अपनी मां हीरा बा के पास गए तो उनकी मां ने उनसे कहा कि इसे वापस छोड़कर आओ। बच्चे को कोई यदि मां से अलग कर दे तो दोनों को ही परेशानी होती है। मां की ये बात नरेंद्र को समझ आ गई और वो उस मगरमच्छ के बच्चे को वापस सरोवर में छोड़ आए।

केवल इंदिरा जैसा दिखना ही प्रियंका गांधी के लिए काफी नहीं!

ये बातें साबित करती हैं कि नरेन्द्र मोदी बचपन से बहादुर, होशियार और अपनी मां का कहना मानने वाले बच्चे थे और शायद इन्हीं कारणों के कारण आज वो देश के सशक्त प्रधानमंत्री , कुशल राजनेता और भारत माता के आज्ञाकारी पुत्र हैं।

परिवारों में प्रेम नहीं झगड़ा कराते हैं अमर, ये रहे सबूत

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
On the occasion of PM Narendra Modi's birthday, Fearless Narendra Modi brought home a crocodile from the pond said his elder brother Somabhai Modi.
Please Wait while comments are loading...