एनडीएमसी का प्रस्ताव, अगर 100 साल से ज्यादा है उम्र तो मिलेगी प्रॉपर्टी टैक्स में छूट

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली अगर आप नोर्थ दिल्ली में रहते हैं तो प्रॉपर्टी टैक्स में छूट के लिए नोर्थ दिल्ली म्युनिसिपल कॉरपोरेशन (एनडीएमसी) एक ऐसा प्रस्ताव लेकर आया है, जिसे सुनकर शायद आप अपना माथा पीट लेंगे। एनडीएमसी ने एक बेहद अजीबोगरीब प्रस्ताव देते हुए कहा कि जिन लोगों की उम्र 100 साल से ऊपर है, उन्हें प्रॉपर्टी टैक्स में छूट दी जाएगी। नगर निगम स्टैंडिंग कमेटी के चेयरमैन प्रवेश राही ने आगामी वित्त वर्ष के तहत यह प्रस्ताव पेश किया है।

rupee एनडीएमसी का प्रस्ताव, अगर 100 साल से ज्यादा है उम्र तो मिलेगी प्रॉपर्टी टैक्स में छूट

बजट में प्रवेश वाही ने इस प्रस्ताव के अलावा सफाई कर्मचारियों के लिए मोबाइल फोन उपलब्ध कराने, 6 हजार दैनिक कर्मचारियों को नियमित करने, विश्व स्तरीय फूलों के गार्डन बनाने, हर वार्ड में महिलाओं के लिए 500 शौचालय बनवाने और हैल्थ कैंप लगवाने जैसे प्रस्ताव भी रखे हैं। वाही ने कहा कि दिल्ली में सफाई व्यवस्था को दुरुस्त रखना उनकी पहली प्राथमिकता है।

आपको बता दें कि दिल्ली में कुछ महीनों बाद ही नगर निगम के चुनाव हैं। एनडीएमसी के प्रॉपर्टी टैक्स में छूट के प्रस्ताव की जमकर आलोचना भी हो रही है। विपक्ष के नेता मुकेश गोयल ने कहा कि इस प्रस्ताव से लोगों को कैसे फायदा होगा। यहां ऐसे कितने लोग हैं जिनकी उम्र 100 साल या उससे ज्यादा है। उन्होंने कहा कि एनडीएमसी को आर्थिक तौर पर आत्मनिर्भर बनाने के लिए इनके पास कोई विजन ही नहीं है। ये भी पढ़ें- नोटबंदी के बाद कैश पर एक और झटका देने के मूड में मोदी सरकार

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
NDMC will give exempt in property tax, who completed 100 years age.
Please Wait while comments are loading...