जाते-जाते केजरीवाल सरकार की मुसीबतें बढ़ा गए नजीब जंग, सीबीआई को भेजे 7 मामले

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। दिल्ली के पूर्व उपराज्यपाल नजीब जंग ने पद से इस्तीफा देने से पहले केजरीवाल सरकार के कामों में हेरफेर और भ्रष्टाचार से जुड़े मामले केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) को भेज दिए थे। केंद्रीय जांच एजेंसी ने इनमें से दो मामलों में अलग-अलग एफआईआर भी दर्ज कर ली है। इनमें से एक मामला दिल्ली वक्फ बोर्ड का है। जिसमें AAP विधायक अमानतुल्ला खान के चेयरमैन रहते काफी हेरफेर किया गया। दूसरा मामला स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के ओएसडी की नियुक्ति को लेकर दर्ज किया गया है। इस नियुक्ति में भी केजरीवाल सरकार पर गंभीर आरोप लगे हैं।

जाते-जाते केजरीवाल सरकार की मुसीबतें बढ़ा गए नजीब जंग, सीबीआई को भेजे 7 मामले

केजरीवाल ने लगाए थे मोदी सरकार पर आरोप
22 दिसंबर 2016 को दिल्ली के उपराज्यपाल पद से इस्तीफा देकर नजीब जंग ने सियासी गलियारे में हलचल पैदा कर दी थी। करीब साढ़े तीन साल के कार्यकाल में केजरीवाल सरकार और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से उनकी सीधी तकरार काफी चर्चा में रही। दिल्ली में संवैधानिक रूप से उपराज्यपाल को सरकार से ज्यादा प्रशासनिक शक्तियां दी गई हैं और उपराज्यपाल सही मायने में प्रशासन चलाने के जिम्मेदार होते हैं। सीएम केजरीवाल ने आरोप लगाया था कि केंद्र की मोदी सरकार नजीब जंग के जरिए दिल्ली में शासन करना चाहती है। दिल्ली सरकार से जब जंग की ओर से केस सीबीआई को भेजने और एफआईआर दर्ज किए जाने को लेकर सवाल पूछने की कोशिश की गई तो कोई जवाब नहीं मिला।

पढ़ें: यूपी चुनाव के लिए कांग्रेस की 36 सदस्यीय टीम का ऐलान

झगड़ा बढ़ा सकती हैं ये फाइलें
सीबीआई ने दिल्ली सरकार के खिलाफ आए बाकी मामलों की जानकारी नहीं दी है। जंग ने केजरीवाल के कामकाज की फाइलों से गड़बड़ी खोजने के लिए भी पैनल बनाया था। जिसके बाद केजरीवाल सरकार ने विधानसभा में एक रेजोल्यूशन पास करके इसे असंवैधानिक करार दिया था। हालांकि सीबीआई की ओर से शुरू हो रही जांच केंद्र की बीजेपी सरकार और आम आदमी पार्टी की बीच नया विवाद खड़ा कर सकती है। केजरीवाल सरकार ने केंद्र पर सीबीआई के गलत इस्तेमाल का आरोप लगाया है। केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी अपने भविष्य को लेकर चिंतित है और इसीलिए सीबीआई की ताकत का गलत इस्तेमाल करके आप के शीर्ष नेताओं के खिलाफ कार्रवाई हो रही है। उन्होंने कहा कि बीजेपी पंजाब और गोवा के चुनावों में अपने भविष्य को जानकर घबराई है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Najeeb Jung referred seven cases of Kejriwal governmentt to CBI before resign.
Please Wait while comments are loading...