40 साल के अधेड़ से कराई जा रही थी 13 साल की बच्ची की शादी, DCW ने लिया एक्शन

DCW की अधिकारी ने बताया कि शुरुआती जांच में पता चला है कि एक महिला ने पैसों का लालच देकर लड़की के पिता को बहलाया था और लड़की की शादी के लिए राजी कर लिया था।

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। 13 साल की नाबालिग लड़की की शादी 40 साल के मानसिक तौर पर बीमार शख्स से जबरन कराए जाने की सूचना मिलने पर सक्रिय हुए दिल्ली महिला आयोग (DCW) ने बच्ची को मुक्त करा लिया। बाल विवाह को लेकर महिला आयोग को एक अनजान फोन कॉल से जानकारी मिली थी। यह शादी पैसों के लालच में की जा रही थी जिसे समय रहते रोक लिया गया।

40 साल के अधेड़ से कराई जा रही थी 13 साल की बच्ची की शादी, DCW ने लिया एक्शन

बिहार का रहने वाला है परिवार
दिल्ली महिला आयोग की एक अधिकारी ने बताया, 'जब मोबाइल हेल्पलाइन की काउंसलर पुलिस के साथ लड़की के घर पहुंची तो पाया कि जिस शख्स से उसकी शादी की जा रही है वह 40 साल का है और उसकी मानसिक हालत भी सही नहीं है।' उन्होंने बताया कि लड़की का परिवार बिहार का रहने वाला है और एक साल पहले ही दिल्ली आकर बसा था। लड़की बिहार में 8वीं कक्षा में पढ़ती थी और दिल्ली आने के बाद उसे स्कूल नहीं भेजा गया। उसके पिता रोजाना मजदूरी करते हैं। उसकी दो बड़ी बहने भी हैं। READ ALSO: कानपुर हादसा: 12 घंटे बाद मलबे से जिंदा निकली 3 साल की बच्ची

एक महिला ने दिया था पैसों का लालच
DCW की अधिकारी ने बताया कि शुरुआती जांच में पता चला है कि एक महिला ने पैसों का लालच देकर लड़की के पिता को बहलाया था और लड़की की शादी के लिए राजी कर लिया था। मामले की जानकारी मिलते ही महिला आयोग ने पुलिस के साथ मिलकर तत्काल एक्शन लिया। फिलहाल इस मामले को लेकर पुलिस ने शिकायत दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Minor girl was forced for marriage with mentally ill man saved by DCW.
Please Wait while comments are loading...

LIKE US ON FACEBOOK