एमसीडी चुनाव 2017: सर्वे का दावा, तीनों नगर निगम में जीतेगी बीजेपी, AAP दूसरे नंबर पर

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। दिल्ली में एमसीडी चुनाव में इस बार किसका जलवा होगा, दिल्ली की जनता के मन में इस बार क्या है? इसको लेकर एबीपी न्यूज- सी वोटर ने खास ओपिनियन पोल किया है। इस ओपिनियन पोल में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनती दिख रही है।

 

वर्तमान में तीनों नगर निगमों पर है बीजेपी का कब्जा

सर्वे पर गौर करें तो तीनों नगर निगमों में बीजेपी दूसरे दलों से आगे है। सर्वे में दूसरे नंबर पर आम आदमी पार्टी और तीसरे नंबर पर कांग्रेस पार्टी के रहने का दावा किया गया है।

एबीपी न्यूज-सी वोटर के सर्वे में बीजेपी की जीत का दावा

एबीपी न्यूज-सी वोटर के सर्वे में बीजेपी की जीत का दावा

दिल्ली एमसीडी चुनाव को लेकर एबीपी न्यूज-सी वोटर के ओपिनियन पोल पर गौर करें तो 272 सीटों वाले दिल्ली नगर निगम में बहुमत बीजेपी के खाते में जाता नजर आ रहा है। सर्वे में बीजेपी के खाते में 179 सीटें जाने का दावा किया गया है। वहीं दिल्ली में सत्ता संभाल रही आम आदमी पार्टी के खाते में 45 सीटें, कांग्रेस को 26 और अन्य के खाते में 22 सीटें जाने का दावा किया गया है।

बीजेपी के खाते में जा सकती हैं 179 सीटें

बीजेपी के खाते में जा सकती हैं 179 सीटें

सर्वे के मुताबिक दिल्ली के तीनों नगर निगमों पर बीजेपी के कब्जे का दावा किया गया है। बात करें साउथ दिल्ली की 104 सीटों की बात करें तो यहां बीजेपी सबसे आगे है। साउथ दिल्ली की 104 सीटों में से बीजेपी के खाते में 60 सीटें गई हैं। आम आदमी पार्टी के खाते में 21 सीटें, कांग्रेस के खाते में 10 सीटें जाने का दावा किया गया है।

आम आदमी पार्टी को 45 सीटें मिलने का दावा

आम आदमी पार्टी को 45 सीटें मिलने का दावा

दिल्ली एमसीडी चुनाव को लेकर एबीपी न्यूज-सी वोटर के ओपिनियन पोल पर गौर करें तो उत्तरी दिल्ली में भी बीजेपी मजबूत नजर आ रही है। सर्वे के मुताबिक उत्तरी दिल्ली की 104 सीटों में बीजेपी को 76 सीटों पर जीत का दावा किया गया है। आम आदमी पार्टी के खाते में 13 सीटें, कांग्रेस के खाते में 8 सीटें और अन्य के खाते में 7 सीटें जाने का दावा सर्वे में किया गया है।

सर्वे में कांग्रेस के तीसरे नंबर पर रहने की संभावना

सर्वे में कांग्रेस के तीसरे नंबर पर रहने की संभावना

एबीपी न्यूज-सी वोटर सर्वे में पूर्वी दिल्ली की 64 सीटों में बीजेपी के खाते में 43 सीटें जाने की संभावना है। वहीं आम आदमी पार्टी को 11 सीटें, कांग्रेस को 8 सीटें मिलने का दावा किया गया है। अन्य के खाते में दो सीटें जाने की संभावना जताई गई है। कुल मिलाकर सर्वे में तीनों ही एमसीडी में बीजेपी के खाते में सबसे ज्यादा सीटें जाने की संभावना जताई गई है।

23 अप्रैल को है एमसीडी चुनाव, 25 को आएंगे नतीजे

23 अप्रैल को है एमसीडी चुनाव, 25 को आएंगे नतीजे

बता दें कि 23 अप्रैल को दिल्ली एमसीडी के लिए मतदान होगा। 25 अप्रैल को एमसीडी चुनाव के नतीजे आएंगे। दिल्ली एमसीडी में कब्जे के लिए चाहे बीजेपी हो या फिर कांग्रेस या दिल्ली में सत्ता संभालने वाली आम आदमी पार्टी, सभी सियासी दल लोगों को लुभाने की हरसंभव कोशिश कर रहे हैं। दिल्ली एमसीडी में कुल 272 सीटें हैं। पिछले दो बार से दिल्ली एमसीडी पर बीजेपी का ही कब्जा है। ताजा सर्वे में एक बार फिर से बीजेपी के ही जीत की संभावना जताई जा रही है।

इसे भी पढ़ें:- एमसीडी चुनाव 2017: सर्वे का दावा, दिल्ली के तीनों नगर निगमों पर बीजेपी का कब्जा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
mcd election 2017: latest opinion poll delhi mcd election.
Please Wait while comments are loading...