दिल्ली विधानसभा में सांप और बंदर से मची दहशत, विधायक परेशान

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा में उस वक्त अफरातफरी मच गई जब सदन में बंदर घुस गए। हालांकि .यहां सिर्फ बंदर ही नहीं सांपों का भी आतंक है। दिल्ली विधानसभा में  सांपो का डेरा है। यहां विधानसभा की हर बैठक के पहले वन विभाग की एक टीम परिसर की जांच करती है और नियमित रूप सांप मिल जाते हैं। विधानसभा सूत्रों के अनुसार यहां सदन के चैंबर में खुले स्थान पर अक्सर सांप दिख जाते हैं।

सदन में घुसा बंदर

सदन में घुसा बंदर

इतना ही नहीं मौजूदा मानसून सत्र शुरू होने के दो दिन पहले ही जांच के दौरान 2 सांप मिले थे। वहीं गुरुवार को विधानसभा में एक बंदर ने हंगामा मचा दिया। यहां 10 अगस्त को सुरक्षाबलों को चकमा देते हुए विधानसभा में घुस गया।

सीटों के आस पास घूमा बंदर

सीटों के आस पास घूमा बंदर

इतना ही नहीं बंदर सत्ता पक्ष और विपक्ष के सदस्यों की सीटों के आसपास घूमा। बंदर के विधानसभा में घुसने के बाद सदन के सारे दरवाजे खोल दिए गए थे। लेकिन उससे पहले ही बंदर सदन के बाहर जा चुका था।

तब हो रही थी बहस

तब हो रही थी बहस

घटना गुरुवार को शाम 4 बजे के आसपास घटी जब सदन में उप मुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया और नेता विपक्ष विजेंद्र गुप्ता सदन में गेस्ट टीचर्स के मामले पर बहस कर रहे थे।

साल 1912 में पूरा हुआ था निर्माण

साल 1912 में पूरा हुआ था निर्माण

बता दें कि जब देश की राजधानी दिल्ली को बनाया जाना था तभी से इस चैंबर में ब्रिटिश राज के लेजिस्लेटिव काउंसिल के लोगों की बैठक होती थी।इसका निर्माण साल 1912 में पूरा हुआ था। 27 जनवरी साल 1913 में पहली बार इस चैंबर में लेजिस्लेटिव काउंसिल की बैठक हुई थी।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Inside Delhi Assembly: A monkey and a snake at large
Please Wait while comments are loading...