एक महीने में एक्सिस बैंक के फर्जी खातों में जमा हुए 450 करोड़

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। दिल्ली के चांदनी चौक स्थित एक्सिस बैंक में आयकर विभाग के अधिकारियों ने छापा मारा। इस दौरान यह पाया गया कि बैंक में 44 फर्जी खाते खोले गए थे, जिसमें करीब 450 करोड़ रुपए थे। जानकारी के मुताबिक इन खातों में 8 नवंबर के बाद 450 करोड़ रुपए जमा किए गए।

income

इससे पहले सोमवार (5 दिसंबर) को कालाधन सफेद करने के आरोप में प्रवर्तन निदेशायल (ED) ने एक्सिस बैंक के दो मैनेजरों को गिरफ्तार किया है। दिल्ली के कश्मीरी गेट स्थित बैंक ब्रांच में काम करने वाले दोनों मैनेजर पर 40 करोड़ रुपये का कालाधन सफेद करने का आरोप है।

दोनों मैनेजरों के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधी एक्ट के तहत केस दर्ज कर गिरफ्तार किया है। ईडी करीब एक सप्ताह से इस मामले की जांच कर रहा था। आरोप है कि दोनों मैनेजर रिश्वत में सोने की ईंट लेते थे और बदले में काला धन सफेद करते थे।

नोटबंदी से राहत में अखिलेश के ये फैसले भाजपा के लिए बन सकते हैं मुसीबत

मामले की तहकीकात में जुटे ईडी अधिकारियों ने बताया कि इस मामले में अभी और भी लोग गिरफ्तार हो सकते हैं। फिलहाल बैंक ने एक बयान जारी कर बताया कि मामले की आंतरिक जांच शुरू कर दी गई है।

नोटबंदी का ऐलान होने के बाद खुलासा हुआ था कि एक्सिस बैंक की कश्मीरी गेट ब्रांच में कालाधन सफेद करने का गंदा खेल चल रहा है। आयकर विभाग और ईडी ने मामले की तहकीकात शुरू की तो दिल्ली के मुंडका स्थित एक्सिस बैंक ब्रांच में 125 करोड़ रुपये कालाधन सफेद करने का मामला भी सामने आया। जिसके बाद गहराई से छानबीन शुरू की गई।

9 सवालों के आधार पर सुप्रीम करेगा निर्णय, नोटबंदी असवैंधानिक है या नहीं

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
income tax raid in axis bank
Please Wait while comments are loading...