गणतंत्र दिवस के रंग में भंग डाल सकता है लश्कर, हवाई हमले की आशंका

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्लीगणतंत्र दिवस के मद्देनजर देश भर में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। देश की राजधानी दिल्ली में दिल्ली पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्सेज के हजारों जवान अपनी निगाह बनाए रखेंगे। इंटेलीजेंस से मिली जानकारी के अनुसार लश्कर-ए-तैयबा अपने मंसूबों में कामयाब होने के लिए चार्टर्ड प्लेन से हमला कर सकता है। ऐसे ही मंसूबों को कामयाब ना होने देने के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। बता दें कि राज्य में केंद्रीय दिल्ली और नई दिल्ली का इलाके में 50,000 से ज्यादा सुरक्षाबल के जवान तैनात रहेंगे।

republic day,security,terrorism,terrorist,india,भारत,गणतंत्र दिवस,सुरक्षा,आतंकवाद,आतंकवादी

दिल्ली पुलिस और केंद्रीय सुरक्षा बल चप्पे-चप्पे पर तैनात हैं। इंटेलीजेंस इनपुट्स के मुताबिक लश्कर-ए-तैयबा हेलिकॉप्टर चार्टर सर्विसेज का इस्तेमाल करते हुए आसमानी हमला कर सकता है। इस इनपुट के बाद से ही दिल्ली पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसियां कड़ी निगरानी कर रही हैं। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि किसी भी संदिग्ध उड़ती वस्तु का पता लगाने के लिए हम एंटी ड्रोन टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर रहे हैं। इसके अलावा सुरक्षा बलों के जवान बड़ी इमारतों पर एंटी एयरक्राफ्ट गन के साथ मौजूद होंगे। अधिकारी ने कहा कि सीसीटीवी कैमरे लगा दिए गए हैं साथ ही इन पर निगरानी के लिए कंट्रोल रूम भी तैयार कर दिए गए हैं।
जानकारी दी गई कि गणतंत्र दिवस के दिन इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 10.35 से 12.15 बजे तर किसी कॉमर्सियल फ्लाइट को उड़ने या लैंडिंग की इजाजत नहीं है। सुरक्षा बलों को इस बात के लिए भी सतर्क किया गया कि पुलिस और अन्य सुरक्षा कर्मी की उचित तलाशी की जाए क्योंकि इस बात की संभावना है कि आतंकी फिदायीन हमला करने के लिए पुलिस की वर्दी पहन कर आ सकते हैं। सुरक्षाबलों को मुस्लिम उग्रवादी संगठनों की ओर अमेरिका में हुए 9/11 सरीखे हमले की संभावना के मद्देनजर भी आगाह किया गया है।
कहा गया है कि वो हवाई हमले कर सकते हैं। इन सबके साथ ही जम्मू और कश्मीर में भी सुरक्षा एजेंसियों ने ग्रेड 'ए' अलर्ट जारी किया है। बता दें कि बीते साल हिजबुल कमांडर बुरहान वानी के मारे जाने के बाद से घाटी में काफी उथल पुथल का माहौल रहा, जिसके बाद से ही वहां सुरक्षा व्यवस्था काफी सख्त कर दी गई है। ये भी पढ़ें: कटियार का बयान शर्मनाक, उन्हें लोगों के बीच मांफी मांगनी चाहिए- रॉबर्ट वाड्रा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Heightened security ahead of Republic Day in delhi
Please Wait while comments are loading...