पूर्व सीएम ओम प्रकाश चौटाला ने तिहाड़ जेल से पास की 12वीं, अब ग्रेजुएशन की तैयारी

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला ने 12वीं की परीक्षा पास कर ली है। 82 साल की उम्र में उन्होंने 12वीं की परीक्षा प्रथम श्रेणी से पास की है। अब उनकी योजना ग्रेजुएशन करने की है। उन्होंने नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ओपन स्कूलिंग (एनआईओएस) से 12वीं की पढ़ाई पूरी की।

पूर्व सीएम ओम प्रकाश चौटाला ने तिहाड़ जेल में पास की 12वीं, अब ग्रेजुएशन की तैयारी

 

82 साल की उम्र में 12वीं की परीक्षा पास की

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री रहे ओम प्रकाश चौटाला को जेबीटी शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में 10 साल जेल की सजा सुनाई गई है। उनके साथ उनके बेटे अजय चौटाला को भी सजा सुनाई गई थी। ओम प्रकाश चौटाला ने 12वीं की परीक्षा तिहाड़ जेल से पास करने के बाद अब ग्रेजुएशन की तैयारी शुरू कर दी है। ओम प्रकाश चौटाला के सबसे छोटे बेटे अभय सिंह चौटाला ने इस बात की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि ओम प्रकाश चौटाला की आखिरी परीक्षा 23 अप्रैल को थी। उस समय वह पेरोल पर जेल से बाहर थे लेकिन परीक्षा केंद्र जेल के अंदर मौजद था, ऐसे में वो वापस जेल और परीक्षा में बैठे।

बता दें की ओम प्रकाश चौटाला अपने पोते दुश्यंत सिंह चौटाला की शादी में शामिल होने के लिए पेरोल पर बाहर आए थे। उनकी पेरोल 5 मई को समाप्त हो रही थी। अभय सिंह चौटाला के मुताबिक ओम प्रकाश चौटाला ने प्रथम श्रेणी में परीक्षा पास की है। उन्होंने बताया कि उनके पिता की योजना है कि वो जेल टर्म का इस्तेमाल खास कार्य के लिए करें। अब वो जेल में स्थित लाइब्रेरी में रोजाना जाते हैं। जहां समाचार पत्र और किताबें पढ़ते हैं। वो बड़े नेताओं से जुड़ी किताबें पढ़ते हैं। साथ ही कई बार वो अपने कोर्स की किताबें भी जेल अधिकारियों से मंगाते हैं। बता दें कि ओम प्रकाश चौटाला पांच बार हरियाणा के मुख्यमंत्री रहे हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
former haryana cm Om Prakash Chautala clears Class 12 with A grade In Tihar jail.
Please Wait while comments are loading...