दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए पहली कटऑफ लिस्ट जारी

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए कटऑफ की पहली लिस्ट जारी कर दी है। इस बार कटऑफ का प्रतिशत नीचे गया है। इसकी वजह यह बताई जा रही कि इस बार स्कूल बोर्डों ने नंबर देने में सतर्कता बरती है और साथ ही 12वीं की परीक्षा में पास होने वालों का प्रतिशत भी कम है।

दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए पहली कटऑफ लिस्ट जारी

लेडी श्रीराम कॉलेज ने बी कॉम ऑनर्स और इकोनॉमिक्स ऑनर्स के लिए पहला कटऑफ 97.75% बताया है। 2016 में यही कटऑफ 98% से ऊपर का था। एसजीबीटी खालसा कॉलेज में पॉलिटिकल साइंस का कटऑफ 99% है जो पिछले साल की अपेक्षा 1.50% ज्यादा है। पिछले साल की तरह इस बार भी इंग्लिश ऑनर्स में कटऑफ 98.75% और बी कॉम ऑनर्स का कटऑफ 98.25% गया है।

एसजीबीटी खालसा कॉलेज में इकोनॉमिक्स का कटऑफ 98.25% है जबकि शिवाजी कॉलेज का 98% रहा। श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स में इकोनॉमिक्स का कटऑफ 97.75% गया है। एसजीबीटी खालसा में सबसे ज्यादा कटऑफ इलेक्ट्रॉनिक्स में 99.66% रहा।

रामजस कॉलेज में बीकॉम ऑनर्स और इकोनॉमिक्स ऑनर्स के लिए 97.5% रहा जो पिछले साल की अपेक्षा कम है। लेडी श्रीराम कॉलेज फॉर वुमन में भी अंडरग्रेजुएट कोर्सेज में कटऑफ पर्सेंटेज में गिरावट आई है। हंसराज कॉलेज में इकोनॉमिक्स ऑनर्स और बी कॉम ऑनर्स के लिए 97.25% और इंग्लिश ऑनर्स के लिए 97% कटऑफ रखा गया है।

स्टूडेंट वेलफेयर के डिप्यूटी डीन गुरप्रीत सिंह टुटेजा का कहना है कि इस बार का कटऑफ काफी रियलिस्टिक है। इस बार एक ही रोल नंबर से एडमिशन के कई आवेदन फॉर्म भरने से मनाही रही। इस वजह से आवेदनों में भी कमी आई और कटऑफ तय करने में भी आसानी हुई। स्टूडेंट्स 28 जून तक चुने गए कोर्स में दाखिला ले सकते हैं अगर उन्होंने कटऑफ पर्सेंटेज पाया हो।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
First cutoff list for admission in DU released.
Please Wait while comments are loading...