दिल्ली: एमसीडी चुनाव के लिए मेट्रो ने भी कसी कमर, इतने बजे मिलेगी पहली मेट्रो

23 अप्रैल को दिल्ली में एमसीडी चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे जिसके लिए हर विभाग ने कमर कस ली है।

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। दिल्ली में 23 तारीख को नगर निगम के लिए मतदान होगा इसके लिए तमाम राजनीतिक दलों और राज्य चुनाव आयोग के साथ-साथ दिल्ली मेट्रो ने भी कमर कस ली है।

गुरुवार को दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने कहा कि 23 अप्रैल को एमसीडी चुनाव के मद्देनजर मेट्रो सेवाएं सुबह 4 बजे से ही संचालित की जाएंगी।

दिल्ली में 23 तारीख को नगर निगम के लिए मतदान होगा इसके लिए तमाम राजनीतिक दलों और राज्य चुनाव आयोग के साथ-साथ दिल्ली मेट्रो ने भी कमर कस ली है।

डीएमआरसी के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि एमसीडी चुनाव के दिन दिल्ली मेट्रो ट्रेन की सेवाएं सुबह 4 बजे से ही शुरु हो जाएंगी ताकि चुनाव की ड्यूटी में लगे अधिकारियों को सुविधा हो सके।

अधिकारी ने कहा कि सुबह 6 बजे तक ट्रेन मिलने की फ्रिक्वेंसी 30 मिनट होगी। उसके बाद मेट्रो अपने सामान्य समय से सभी लाइनों पर चलेगी। बता दें कि दिल्ली मेट्रो, येलो,ब्लू,वायलट, रेड,ग्रीन और ऑरेंज लाइन के कॉरिडोर के जरिए अपनी सेवाएं प्रदान करती है और देश की राजधानी से कुछ पड़ोसी शहरों को जोड़ती है।

1.1 लाख नए मतदाता

बता दें कि एमसीडी चुनाव में ज्यादा से ज्यादा लोग अपना वोट डाल सकें इसके लिए राज्य चुनाव आयोग ने काफी मेहनत की है। आयोग की ओर जागरुकता अभियान भी चलाया गया है।

इस एमसीडी चुनाव में 1.1 लाख मतदाता ऐसे हैं जो पहली बार अपना वोट डालेंगे। इस चुनाव में 1,32,10,206 मतदाता हैं, जिसमें 73,15,915 पुरुष, 58,93,418 महिला और 793 अन्य श्रेणी के हैं।

ये भी पढ़ें:दिल्ली MCD सर्वे में BJP की जीत का दावा, AAP दूसरे नंबर पर

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Delhi:Metro services to begin from 4 AM on MCD polling day
Please Wait while comments are loading...