राहुल गांधी बोले, भाजपा सबको डराना चाहती है लेकिन डरो मत

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। कांग्रेस नेताओं ने आज दिल्ली में जन वेदना सम्मेलन में भाजपा नेताओं और प्रधानमंत्री मोदी पर जमकर निशाना साधा है। जन वेदना सम्मेलन में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि ''प्रधानमंत्री मोदी देश को बेवकूफ समझते हैं। वो कहते हैं कि मुझे अपना आज दीजिए मैं आपको कल दूंगा, वो देश को पागल मानते हैं कि सारी खून-पसीने की कमाई आपको दे दें. मोदी जी, इस देश ने अंग्रेंजों के खिलाफ लड़ी है, हम आपके बहकावे में आने वाले नहीं हैं।''

राहुल गांधी बोले, भाजपा सबको डराना चाहती है लेकिन डरो मत

राहुल गांधी ने कहा ''कांग्रेस ने हमेशा कहा है कि डरो मत, हमने मजदूरों को मनरेगा देकर कहा, डरो मत, किसानों को कहा कि आपकी जमीन सुरक्षित है डरो मत, लेकिन पीएम मोदी और भाजपा सबको डराना चाहती है वो कहते हैं हमसे डरो'' राहुल गांधी ने पेटीएम को एक बार फिर पे-टू-मोदी कहा। उन्होंने कहा कि नोटबंदी का लक्ष्य डर फैलाना और गरीबों में डर फैलाना है। उन्होंने कहा कि जब भी किस देश में डर फैलाया गया, गरीबों की जमीन छीनी गई और यही इस नोटबंदी का लक्ष्य है।

राहुल गांधी ने कहा कि ''पीएम फिल्मी डायलॉग मारते हैं, उन्होंने इस तरह नोटबंदी का ऐलान किया जैसे अमिताभ बच्चन फिल्म का डायलॉग बोलते हैं। मोदी जी ने अमिताभ बच्चन की फिल्म की तरह देश को डायलॉग दिया कि मितरों, आपकी जेब में जो ये 1000 और 500 के नोट हैं, उन्हें मैंने कागज कर दिया है कागज। '' राहुल ने कहा कि 'राम-नाम जपना, गरीब का माल अपना' ही भाजपा की फिलोसॉफी है। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक किया तो मोदी जी ने सोचा मैं ये क्यों नहीं कर सकता और उन्होंने गरीब के किसान के खून-पसीने से कमाए पैसे पर सर्जिकल स्ट्राइक कर दी।

"दिखा दो सपना, सबका माल अपना"
जन वेदना सम्मेलन में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भी पीएम मोदी पर निशाना साधा। मनमोहन सिंह ने कहा कि नोटबंदी के कारण आगे बुरा दौर आने वाला है. उन्होंने कहा कि नोटबंदी से अर्थव्यवस्था को चोट पहुंची है। कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस दौरान कहा कि ''हम केवल पार्टी ही नहीं बल्कि क्रांति का इतिहास हैं उन्होंने कहा कि मोदी जी का नारा है "बिना किसी प्लान, कर दो ऐलान.'' पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने भी पीएम मोदी को निशाने पर लेते हुए कहा कि मोदी जी का मंत्र है "दिखा दो सपना, सबका माल अपना।"

जन वेदना सम्मेलन में कांग्रेस कार्यकर्ता बड़ी संख्या में मौजूद रहे। राहुल गांधी के इस दौरान सभी कार्यकर्ताओं से कहा कि आप सबको देश के गांव-गांव और गली-गली जाकर देश के डर को दूर करना है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि आप देश को बताइए कि आरएसएस और भाजपा नफरत फैला रहे हैं और इन्हें देश से हटाना है। अपने भाषण के दौरान राहुल गांधी ने ना सिर्फ पीएम मोदी की योजनाओं की आलोचना की बल्कि कई बार पीएम जैसे हाव-भाव बनाकर और 'मित्रों' कहकर भी चुटकी ली।
पढ़ें- विदेश से लौटते ही बरसे राहुल गांधी, पूछा क्या देश को सिर्फ मोदी और भागवत चलाएंगे?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
congress vice president rahul gandhi speaks in jan vedna sammelan
Please Wait while comments are loading...