भीकाजी कामा पैलेस का फ्लाइओवर दरका, हो सकता है बड़ा हादसा

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। दिल्ली के सबसे भीड़भाड़ वाले इलाके भीकाजी कामा फ्लाइओवर आजकल दुआओं के सहारे चल रहा है। फ्लाइओवर में दरार आ गई है, जिस पर से वाहन गुजर रहे हैं। जिससे आरपार देखा जा सकता है। दो बड़े अस्पतालों को जोड़ने वाले इस फ्लाइओवर से औसतन दस लाख वाहन हर रोज गुजरते हैं, ऐसे में ये दरार यहां से गुजरने वालों के मन में डर पैदा कर रही है।

भीकाजी कामा पैलेस फ्लाइओवर दरका, हो सकता है बड़ा हादसा

दक्षिण दिल्ली की ओर भीकाजी कामा पैलेस के पास से जा रही रिंग रोड पर बने इस फ्लाईओवर पर दरार की वजह फ्लाईओवर के नीचे दिल्ली मैट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) की ओर से बनाए जा रहे सबवे का निर्माण कार्य को बताया जा रहा है। दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन का कहना है कि फ्लाईओवर पर से वाहन गुजरने से कोई खतरा नहीं है और ये सुरक्षित है। हालांकि कॉर्पोरेशन ने इसकी बहुत जल्द मरम्मत की बात भी कही है।

भले ही इसे लेकर पीडब्लयूडी और संबंधित विभाग बेफिक्र हों लेकिन इससे खतरा कम नहीं होता है। फ्लाइओवर में जिस जगह पर दरार आई है, उस जगह की फ्लाईओवर की ग्रिल तक टेढ़ी हो गई है। ऐसे में दक्षिण दिल्ली की तरफ जाने वाला यह व्यस्तम फ्लाईओवर ना सिर्फ वाहन चालकों बल्कि इसके आसपास रहने वालों के लिए भी खतरा बना हुआ है। इस फ्लाईओवर का निर्माण पीडब्ल्यूडी ने किया है और इसका रखरखाव भी पीडब्ल्यूडी करता है। इस मामले में पीडब्ल्यूडी का कहना है कि वो डीएमआरसी के साथ मिलकर निर्माण का काम कर रहा है। पीडब्लयूडी का कहना है कि दरार किस कारण से आई है इसकी जांच की जाएगी और जल्दी ही इसकी मरम्मत कराई जाएगी। दिल्ली में ये कोई पहला मौका नहीं है, जब किसी फ्लाइओवर में दरार आई है। इससे पहले भी दिल्ली में कई फ्लाइओवर में दरार देखी गई हैं। 

पढ़ें- दिल्ली में तेज रफ्तार BMW ने मारी कैब को टक्कर, ड्राइवर की मौत

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Bhikaji Kama Place flyover in Delhi crack damages
Please Wait while comments are loading...