केजरीवाल बोले- LG को सुप्रीमो बनाया जाना गलत, ये दिल्ली की जनता का अपमान है

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने विपश्यना से लौटने के बाद एक बार फिर केंद्र सरकार और दिल्ली के उपराज्यपाल को निशाने पर लिया है। केजरीवाल ने शनिवार को दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने की मांग दोहराई है।

arvind kejriwal

दिल्ली के पहले मुख्यमंत्री चौधरी ब्रह्म प्रकाश की मूर्ति का अनावरण करने पहुंचे केजरीवाल ने दिल्ली हाई कोर्ट के उस फैसले पर भी टिप्पणी की जिसके तहत उपराज्यपाल को राजधानी में प्रशासनिक शक्तियां मिली हैं। उन्होने कहा कि पूर्व सीएम चौधरी भी दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने के लिए प्रयासरत थे।

पढ़ें: Kejriwal Returns : दिल्ली वापस आए सीएम अरविंद केजरीवाल

'ये जनता की पसंद का अपमान है'

अरविंद केजरीवाल ने कहा, 'हम भी दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने के लिए लड़ रहे हैं। हम दिल्ली की जनता के अधिकारों के लिए लड़ रहे हैं।' उन्होंने कहा, 'उपराज्यपाल को दिल्ली का सुप्रीमो बनाया जाना यहां की जनता का अपमान है, जिसने फरवरी 2015 में हुए विधानसभा चुनावों में अपनी पसंद से सरकार चुनी है।'

पढ़ें: AAP के मंत्री ने लगाई गुहार, कहा मुझे अरविंद केजरीवाल से बचाओ!

उन्होंने कहा, 'ऐसा क्यों है कि हरियाणा में दिए गए वोट की कीमत दिल्ली से ज्यादा है? यह दिल्ली की जनता का अपमान है। हम भी देश का हिस्सा हैं लेकिन हमारे वोट की कीमत नहीं है।'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Arvind kejriwal demands for full satehood in delhi questions on Lt Governor. He says making Lg the supremo is insult of delhi.
Please Wait while comments are loading...