दिल्ली में टला बड़ा विमान हादसा, Indigo और SpiceJet ने कहा- फॉलो किए रूल्स

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर इंडिगो और स्पाइजेट के दो हवाई एकदम करीब आ गए। इस मामले की जानकारी नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) को दे दी गई है। साथ ही इसकी जांच जारी है। बताया गया कि दोनों विमान उस वक्त बेहद करीब आ गए, जब इंडिगो की फ्लाइट लैंड होने के बाद टैक्सीवे की ओर जा रही थी और स्पाइसजेट के विमान उसी के ठीक सामने टेक ऑफ के लिए आ गया था। फिलहाल इस घटना के बारे में समाचार लिखे जाने तक किसी भी तरह के जान-माल के नुकसान की खबर नहीं थी।

गोवा के बाद अब दिल्ली में टला बड़ा विमान हादसा, दो प्लेन आ गए थे बेहद करीब

इस मामले पर स्पाइसजेट ने कहा है कि स्पाइस जेट की दिल्ली से हैदराबाद तक जाने वाली फ्लाइट SG123 दिल्ली हवाईअड्डे पर ATC के दिशानिर्देशों का पालन कर रही थी। टैक्सिंग के दौरान क्रू ने देखा कि एक और एयरक्राफ्ट उसी टैक्सीवे से आ रहा था। तुरंत क्रू ने ATC को सूचित किया। कहा कि क्रू और अन्य स्टाफ यात्रियों की सुरक्षा से कोई समझौता नहीं करेगें। सभी संबंधित प्राधिकरणों को मामले की जानकारी दे दी गई है।
घटना पर इंडिगो की ओर से कहा गया कि फ्लाइट 6E-769 लखनऊ से दिल्ली जब दिल्ली एयरपोर्ट पर टैक्सिंग कर रही थी, तभी देखा कि उसके समक्ष एक और एयरक्राफ्ट है। स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसिजर फॉलो करते हुए कैप्टन इन कमाण्ड ने इंजन को बंद करने का निर्णय लिया और घटना की जानकारी ATC को दी।
इससे पहले आज सुबह गोवा से मुंबई जा रहा जेट एयरवेज का विमान रनवे पर फिसल गया जिसके चलते इसमें सवार कई यात्रियों को चोट आई है। आपको बता दें कि विमान में 154 यात्री सवार थे, हालांकि क्रू मेंबर ने सूझबूझ के साथ सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। घटना के बारे में जेट की ओर से जारी बयान में कहा गया कि गोवा से मुंबई के लिए रवाना हो रहा जेट एयरवेज का विमान 9डब्‍ल्‍यू 2374 गोवा के डेबोलिम एयरपोर्ट पर फिसल गया। विमान में 154 यात्री और 7 क्रू मेंबर्स सवार थे। हादसे के बाद एयरपोर्ट को 12.30 बजे तक के लिए बंद कर दिया गया है। ये भी पढ़ें: गोवा: रनवे से फिसला जेट एयरवेज का विमान, बड़ा हादसा टला, 15 जख्मी 

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
A close shave between two aircrafts (Indigo and SpiceJet flights) at Delhi's IGI Airport; reported to DGCA
Please Wait while comments are loading...