शशिकला समर्थक ने कहा- पन्नीरसेल्वम हमें उकसाएंगे तो हमारे हाथ किसी और भी काम आते हैं, देंगे जवाब

Subscribe to Oneindia Hindi

चेन्नई। ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (AIADMK) और तमिलनाडु में चल रहे सत्ता संघर्ष के बीच अब लोग अपने विधायकों को खोज रहे हैं। खुद AIADMK के लोग भी इस बात से परेशान हैं कि उनके विधायक कहां हैं?

पार्टी के ही लोगों ने विधायकों को खोजने के लिए अदालतों में याचिका तक दायर कर दी है। ऐसे ही AIADMK कार्यकर्ता श्रीनिवासन ने कहा कि बीते 1 हफ्ते से पार्टी के विधायक अपने क्षेत्रों से गायब हैं। इसके चलते विकास कार्यों में दिक्कत आ रही है। उन्होंने कहा कि अब लोगों से जुड़े काम रुक गए हैं, जिसके लिए याचिका दायर की है कि विधायक कहा हैं? 

शशिकला समर्थक ने कहा- पन्नीरसेल्वम हमें उकसाएंगे तो हमारे हाथ किसी और भी काम आतें हैं, देंगे जवाब

हमारे पास भी हैं हाथ

दूसरी ओर AIADMK महासचिव और विधायक दल की ओर से मुख्यमंत्री चुनी गईं, वीके शशिकला के समर्थक भी अपनी बात रख रहे हैं। AIADMK के कलईराजन ने कहा कि अगर पन्नीरसेल्वम मुझे उकसाएंगे या मारेंगे तो मैं भी यही करुंगा। अम्मा (जयललिता) ने हमें हाथों से नमस्कार करने की सीख दी है, लेकिन वो किसी और भी काम में प्रयोग हो सकते हैं।

कहा कि मैं पन्नीरसेल्वम को धमकी नहीं दे रहा हूं, लेकिन अगर वो हमें छुएंगे तो हम जवाब देंगे। AIADMK मुख्यालय और पॉएस गार्डन मेरे जिले के इलाके में आता है, इसलिए यह अधिकार मेरे पास है। पन्नीरसेल्वम के समर्थक ई मधूसूदन पर टिप्पणी करते हुए कलईराजन ने कहा कि उनके पास दिमाग नहीं है। उन्हें यह नहीं पता कि अभी क्या बोलना है या बाद में क्या बोलना है?

दूसरी ओर AIADMK के ही ई पोन्नूसैमी ने कहा कि सिर्फ पन्नीरसेल्वम ही हमारा हित सुरक्षित रख सकते हैं। राज्यपाल, सक्षम व्यक्ति हैं। वो समझदारी भरा फैसला लेंगे। वहीं शशिकला ने रिसॉर्ट में भेजे गए विधायकों से वीडियो कॉलिंग के जरिए बात की। इसके बाद पॉएस गार्डन स्थित आवास में पार्टी सांसदों से भी बात की।

मैं ही शशिकला को छोड़ रहा हूं

बता दें कि पार्टी से उन नेताओं को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है जो पन्नीरसेल्वम का समर्थन कर रहे थे। इसमें ई मधूसूदनन का नाम सबसे ऊपर हैं।

अपने निष्कासन पर टिप्पणी करते हुए मधूसूदनन ने कहा है कि नए पार्टी महासचिव के लिए जल्द ही चुनाव कराए जाएंगे। हमारे दल के नियमों में अंतरिम महासचिव का कोई पद नहीं है। अपनी बात आगे बढ़ाते हुए कहा कि मेरे निष्कासन से पहले मैं उन्हें (वीके शशिकला) को छोड़ रहा हूं।

स्टालिन ने भी राज्यपाल से मुलाकात

वहीं शुक्रवार शाम द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (DMK) नेता और तमिलनाडु विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष बीते 9 महीने से कोई प्रशासनिक काम नहीं हो रहा है। उन्होंने कहा कि डीएमके ने यह मसला उठाया है और राज्यपाल को सरकार बनाने की शुरूआत करनी चाहिए।

स्टालिन ने कहा कि मौजूदा व्यवस्था में स्थानीय चुनाव नहीं संपन्न कराए जा सकते। स्टालिन ने शशिकला के आरोपों पर टिप्पणी करने से इनकार किया। उन्होंने कहा कि मैं उनके आरोपों पर टिप्पणी करके अपना समय बर्बाद नहीं कर सकता। स्टालिन ने कहा कि मैं राज्यपाल से मिला और उन्हें राज्य में सरकार बनाने से जुड़ा मेमोरैंडम दिया है।

मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद बगावती तेवर अपना चुके ओ पन्नीरसेल्वम ने भी शुक्रवार शाम एक प्रेस वार्ता में कहा कि कोई भी पार्टी हाईजैक नहीं कर सकता है। अगर कोई ऐसी कोशिश करता है तो वो हम होने नहीं देंगे। पन्नीरसेल्वम के समर्थक मधूसूदनन ने कहा कि AIADMK का गठन परिवारवादी राजनीति के खिलाफ हुई थी लेकिन अब यह एक परिवार की राजनीति हो कर रह गया है, हम ऐसा नहीं होने नहीं देंगे।

ये भी पढ़ें:  एक-दूसरे पर मरती थीं ये दो लड़कियां, घर वाले बन गए प्यार के दुश्मन

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Uproar in Aiadmk in sasikala vs o panneerselvam form Chief minister of Tamilnadu
Please Wait while comments are loading...