शशिकला ने संभाली अन्नाद्रमुक की कमान, बोलीं 100 साल राज करेगी पार्टी

जयललिता को याद करते हुए शशिकला रोने लगीं उन्होंने कहा कि आज अम्मा हमारे बीच नहीं है लेकिन हमारी पार्टी आने वाले 100 सालों तक सत्ता में रहेगी।

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

चेन्नई। अन्नाद्रमुक की मुखिया और तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जे जयललिता की 5 दिसंबर को मौत हो जाने के बाद पार्टी नेतृत्व के मसले पर काफी संशय के बाद आज पार्टी को नई मुखिया मिल गई हैं। जयललिता की नजदीकी रहीं शशिकला नजराजन ने आज चेन्नई में पार्टी कार्यालय में अन्नाद्रमुक की जनरल सेक्रेटरी पद की शपथ ली है। इस दौरान शशिकला काफी भावुक हो गईं और कहा कि अम्मा को पार्टी हमेशा दिलों में रखेगी।

शशिकला ने संभाली अन्नाद्रमुक की कमान

अन्नाद्रमुक ने सर्वसम्मति से शशिकला को पार्टी का जनरल सेक्रेटरी चुना है। आज हरी साड़ी में शशिकला चेन्नई में पार्टी दफ्तर पहुंची। इस दौरान पार्टी दफ्तर के बाहर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा। पद की शपथ लेने से पहले शशिकला ने एम जी रामचंद्रन और जयलिलता को श्रद्धांजलि दी। इस दौरान पार्टी कार्यकर्ता जयललिता और शशिकला के पोस्टर हाथों में लेकर पार्टी दफ्तर पहुंचे। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने शशिकला को चिनम्मा कहते हुए नारे लगाए। कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए शशिकला काफी भावुक दिखीं। जयललिता को याद करते हुए शशिकला रोने लगीं उन्होंने कहा कि आज अम्मा हमारे बीच नहीं है लेकिन उनके सपनों को हमें पूरा करना है। शशिकला ने कहा कि हमारी पार्टी आने वाले 100 सालों तक सत्ता में रहेगी। उन्होंने कहा कि अम्मा ने 75 दिन जिंदगी की लड़ाई लड़ी लेकिन उनको भगवान ने अपने पास बुला लिया।

आपको बता दें कि जयरामन जयललिता का निधन 5 दिसंबर को चेन्नई के अपोलो अस्पताल में हो गया था। जयललिता को 22 सितंबर को अस्पताल में भर्ती किया गया था, उन्हें पानी की कमी और को-मॉर्बिडिटीज की शिकायत थी। मुख्यमंत्री क्रिटिकल केयर यूनिट पर थीं और उनकी तबियत में सुधार हो रहा था। लेकिन 4 दिसंबर को जयललिता को बड़ा दिल का दौरा पड़ा, जिसके बाद उन्हें तुरंत सीपीआर दी गई जिसके बाद उन्हें ईसीएमओ पर रखा गया। 5 दिसंबर को 11 बजकर 30 मिनट पर मौत हो गई थी। पढ़ें- जयललिता की मौत की खबर सुन 597 लोगों की गई जान, पार्टी देगी परिवार को 3 लाख का मुआवजा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Sasikala Natarajan takes charge as AIADMK General Secretary
Please Wait while comments are loading...