टेलर की दुकान से मिले 45 करोड़ के पुराने नोट, फिर क्या हुआ...

Subscribe to Oneindia Hindi

चेन्नई। पुलिस ने एक दुकान से 45 करोड़ रुपये के बंद किए जा चुके 500 और 1000 रुपये के नोट बरामद किए हैं। पुलिस ने इन नोटों को जब्त कर लिया है। बताया जा रहा है कि ये नोट एक टेलर की दुकान से मिले हैं।

पुलिस ने एक शख्स को किया गिरफ्तार

टेलर की दुकान से मिले 45 करोड़ के पुराने नोट, फिर क्या हुआ..

पूरा मामला चेन्नई के कोडाम्बक्कम के जकारिया कॉलोनी का है। जहां एक टेलर की दुकान पर पुलिस ने छापेमारी की। इस दुकान में पुलिसकर्मियों के कपड़े सिलने के लिए आते हैं। पुलिस टीम ने जैसे ही दुकान पर छापेमारी की उन्हें यहां बंद हो चुके नोट बरामद हुए। जिसे देखकर पुलिस अधिकारी सकते में आ गए कि आखिर नोटबंदी के इतना समय गुजरने के बाद भी 45 करोड़ जैसी बड़ी रकम वो भी पुराने नोट में यहां क्यों रखे हैं? फिलहाल पुलिस ने पूरी रकम को जब्त कर लिया है।

पुलिस ने पूरे मामले के सामने आने के बाद दुकान के मालिक धांदापानी को गिरफ्तार कर लिया है। उसने बताया कि उसकी दुकान में रखे ये पुराने नोट पॉन्डी बाजार के रियलटर पठान गिलानी का है। जिसने उसे ये रुपये अपनी दुकान में रखने के लिए दिए थे। फिलहाल पुलिस को शक है कि गिरफ्तार धांदापानी एक एजेंट के तौर पर कार्य करता है जो कमिशन पर पुराने नोटों की अदला-बदली कराता है। फिलहाल पुलिस ने मामले से जुड़ी रिपोर्ट आरबीआई को सौंप दी है, साथ ही जब्त की गई नगदी भी आरबीआई के हवाले कर दिया। फिलहाल पुलिस सूत्र बता रहे हैं कि मामला आयकर विभाग या फिर डायरेक्टरेट ऑफ रेवन्यू इंटेलिजेंस को सौंपा जा सकता है।

इसे भी पढ़ें:- विजय माल्या पर ED का शिकंजा, 17 एकड़ के फॉर्म हाउस को कब्जे में लिया

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Rs 45 crore in old notes seized from Chennai tailor shop.
Please Wait while comments are loading...